दिल्ली

देश में न तो 6 महीने की बच्ची सुरक्षित है और न 90 साल की महिला - स्वाति मालीवाल

Shiv Kumar Mishra
10 Sep 2020 3:12 AM GMT
देश में न तो 6 महीने की बच्ची सुरक्षित है और न 90 साल की महिला - स्वाति मालीवाल
x
ये घटना ये सवाल उठाती है कि दिल्ली और देश में न तो 6 महीने की बच्ची सुरक्षित है और न 90 साल की महिला

क्या हुआ उन अब मर्दो को जो कल तक जो 3 साल की बच्ची से रेप करके थक गये जो अब माँ और दादी समान बूढ़ी औरत को भी नही छोडा ।अब भी कुछ लिखने और बोलने की जरुरत है निशब्द हूँ

मै कुछ लिखने का मन नहीं कर रहा इस बूढी माँ के साथ, ऐसी हैवानियत कहा से आते है? ऐसे लोग कौन होते है? ये लोग किस माँ की कोख से जन्म लेते ?है ऐसे लोग अपनी माँ को किस नजर से देखते होंगे ऐसे लोग जब ऐसी बूढ़ी माँ के साथ रेप कर सकते लानत है ऐसी इंसानियत पर ऐसे समाज के लोगों पर..

जहा 33वर्षीय युवक ने 90 साल की महिला को युवक जबरदस्ती उठाकर ले गया और उनके साथ बेरहमी से मारपीट की और बार-बार रेप किया.

वृद्ध महिला बार-बार युवक से गिड़गिड़ाती रहीं कि उनको छोड़ दे लेकिन हवसी दरिंदा उनकी एक नहीं सुनी. पूरे मामले को लेकर आरोपी युवक के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है और उसे गिरफ्तार ​कर लिया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि दिल्ली और देश में न तो 6 महीने की बच्ची सुरक्षित है और न 90 साल की महिला.​ मैं आज उपराज्यपाल और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से अपील करने वाली हूं और पत्र लिखने वाली हूं कि इस मामले में फास्ट्रैक तरीके से 6 महीने में फांसी की सजा दिलानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि "दो बार अनशन किया, आंदोलन किए, लाठियां खाई, अपने लिए कुछ नही मांग रही थी. बस यही मांगा की इस देश में ऐसे कानून बनाओ कि बालात्कार जैसे गुनाह के बारे में सोचने वाले दरिंदो की रूह कांपे। जो लोग आज अनदेखा कर रहे हैं, कल वो किसी की भी 6 महीने की बच्ची या 90 साल की दादी हो सकती है".

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिख पिछले महीने हुए 12 वर्ष की बच्ची और दो दिन पहले छावला में हुए 90 वर्ष की महिला के साथ बलात्कार के मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट करवाने और मामले को फ़ास्ट ट्रैक करवाकर दोषियों को फांसी की सज़ा दिलाने की अपील की.

Next Story