दिल्ली

दिल्ली में कोरोना की नई गाइडलाइंस, DDMA की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय

Sakshi
4 Feb 2022 10:23 AM GMT
दिल्ली में कोरोना की नई गाइडलाइंस, DDMA की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय
x
DDMA की बैठक में दिल्ली में नाईट कर्फ्यू नहीं हटाने का फैसला हुआ है. अब दिल्ली में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक ही नाइट कर्फ्यू रहेगा...

दिल्ली में कोरोना मामलों के आकड़ों में अब लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जिस वजह से अब दिल्ली में अब कोरोना गाइडलाइन में बदलाव किया जा रहा है. इसी को लेकर शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई. इस बैठक में दिल्ली में कार्यालयों को सौ फीसदी उपस्थिति के साथ खोलने का फैसला किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब हर दिन देश में कोरोना के नए मामलों में कमी आने लगी है. इसके साथ ही दिल्ली में भी कोरोना के मामले कम होने लगे हैं. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए अब कोरोना की गाइडलाइन में भी बदलाव हो रहा है. इसी को लेकर शुक्रवार को डीडीएमए की एक बैठक हुई. बता दें कि डीडीएमए की इस बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की. इस मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. DDMA ने इस बैठक के बाद दिल्ली में कार्यालयों को शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति दे दी है.

DDMA की बैठक में फैसले

बता दें कि DDMA की बैठक में दिल्ली में नाईट कर्फ्यू नहीं हटाने का फैसला हुआ है. हालांकि समय रात 10 बजे से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है. ऐसे में अब दिल्ली में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक ही नाइट कर्फ्यू रहेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे. वहीं सात फरवरी से कक्षा नौ से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है. जिन शिक्षकों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें स्कूल आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही बैठक में जिम और कोचिंग इंस्टीट्यूट खुलने पर अहम निर्णय पर सहमती बन गई है. हालांकि इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

Next Story