दिल्ली

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पर जारी हुआ नया आदेश, जानें क्या है गाइडलाइंस

Sakshi
12 Jan 2022 3:44 PM GMT
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पर जारी हुआ नया आदेश, जानें क्या है गाइडलाइंस
x

Delhi News, Delhi Police issues traffic advisory

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को जो ई-पास पिछले सप्ताहांत पर जारी किए गए थे, वे इस सप्ताह भी मान्य होंगे। हर हफ्ते के लिए अलग से कई ई-पास जारी नहीं किए जाएंगे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस हफ्ते भी दिल्लीवालों के लिए वीकेंड कर्फ्यू का सामना करना जारी रहेगा| बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को जो ई-पास पिछले सप्ताहांत पर जारी किए गए थे, वे इस सप्ताह भी मान्य होंगे। हर हफ्ते के लिए अलग से कई ई-पास जारी नहीं किए जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने बुधवार को इसे लेकर आदेश जारी कर स्पष्ट किया है। दरअसल, लोग लगातार सवाल पूछ रहे थे कि क्या वीकेंड कर्फ्यू में हर बार नया पास लेना होगा। बता दें कि पिछले हफ्ते लगे वीकेंड कर्फ्यू में एक लाख से अधिक आवेदन ई-पास के लिए आए थे। इसमें तीन हजार से अधिक लोगों को व्यक्तिगत ई-पास जारी किया गया था, जबकि 491 ई-पास बल्क में जारी किए गए थे। इस सप्ताह वीकेंड कर्फ्यू में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को छोड़कर बाकी लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।

तोड़ा जा रहा है रूल

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए सरकार नई-नई पाबंदियां लगा रही है और जनता मानो उनके उल्लंघन का रिकॉर्ड बनाने में जुटी है। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए आंकडों की बात करें तो वीकेंड कर्फ्यू और उसके अगले दिन नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने 921 एफआईआर दर्ज कीं, जबकि 3800 कोविड चालान किए। बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू यानी 8 और 9 जनवरी को पुलिस ने 751 एफआईआर दर्ज की थीं, जबकि 3156 कोविड चालान किए थे। बता दें कि इसके अगले दिन यानी 10-11 जनवरी की रात में कर्फ्यू के दौरान 170 एफआईआर दर्ज कीं, जबकि 644 कोविड चालान किए। इनमें ज्यादातर मामले बेवजह बाहर घूमने और मास्क ना पहनने के थे। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के उद्देश्य से पिछल साल 27 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया था। इसके बाद से ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई।

Next Story