दिल्ली

NIELIT भर्ती 2023: जाने पदों की संख्या, योग्यता और कैसे करें आवेदन

Anshika
3 April 2023 4:58 PM GMT
NIELIT भर्ती 2023: जाने पदों की संख्या, योग्यता और कैसे करें आवेदन
x
NIELIT विभिन्न पदों के लिए 06 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। वॉक-इन-इंटरव्यू 6.04.23 को आयोजित किया जाएगा।

NIELIT विभिन्न पदों के लिए 06 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। वॉक-इन-इंटरव्यू 6.04.23 को आयोजित किया जाएगा।

NIELIT भर्ती 2023: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT) चीफ रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट), सीनियर रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) और जूनियर के पदों के लिए 06 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। NIELIT भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को 70000रुपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा। जैसा कि NIELIT भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लेख किया गया है , नियुक्ति 1 वर्ष की अवधि के लिए है। प्रदर्शन और आवश्यकता के आधार पर इस को आगे बढ़ाया जाएगा.

आवेदन करने से पहले आवेदकों को पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ना आवश्यक है। NIELIT भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , पात्र उम्मीदवार 6 अप्रैल 2023 को NIELIT साउथ-वेस्ट दिल्ली सेंटर, IETE बिल्डिंग, इंस्टीट्यूशनल एरिया, 16/1-2, पंखा रोड, पुलिस स्टेशन के पास, डी में साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

NIELIT भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चीफ रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट), सीनियर रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) और जूनियर डेवलपर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

1- चीफ रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग-नेट)- 02

2- सीनियर रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग-नेट)- 03

3- जूनियर डेवलपर- 01

NIELIT भर्ती 2023 के लिए वेतन:

जैसा कि NIELIT भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, चयनित उम्मीदवारों को निम्नानुसार मासिक वेतन दिया जाएगा-

चीफ रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) के लिए - चयनित उम्मीदवारों को रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा। 70000.

सीनियर रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) के लिए - चयनित उम्मीदवारों को रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा। 50000.

जूनियर डेवलपर के लिए- चयनित उम्मीदवारों को रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा। 40000.

नाइलिट भर्ती 2023 के लिए योग्यता:

NIELIT भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास नीचे दी गई योग्यता होनी चाहिए-

चीफ रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) के लिए -

एमई/एम. टेक/ एमएस (कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स) या बीई/बी. Tech (कंप्यूटर साइंस / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स) या MCA / M.Sc। (कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स) या डीओईएसीसी 'बी' स्तर।

अनुभव- एचटीएमएल5, जावा स्क्रिप्ट और जेक्वेरी, एसक्यूएल सर्वर/माई एसक्यूएल के आवश्यक ज्ञान के साथ .NET/Blazor/LINQ फ्रेमवर्क का उपयोग करके बड़े/एंटरप्राइज लेवल सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग और डेवलपमेंट में कम से कम 04 साल का अनुभव।

सीनियर रिसोर्स पर्सन (प्रोग्रामिंग - .नेट) के लिए -

एमई/एम. टेक/ एमएस (कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स) या बीई/बी. टेक (कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स या एमसीए/एम.एससी. (कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स) या डीओईएसीसी 'बी' स्तर।

अनुभव: HTML5, जावा स्क्रिप्ट और jQuery, SQL सर्वर / My SQL के आवश्यक ज्ञान के साथ-साथ .NET/Blazor/LINQ फ्रेमवर्क का उपयोग करके बड़े/एंटरप्राइज़ स्तर के सॉफ़्टवेयर डिज़ाइन और विकास में योग्यता के बाद कम से कम 03 वर्ष का अनुभव

जूनियर डेवलपर के लिए-

बीई / बीटेक / एमई / एम। टेक इन कम्प्यूटर साइंस/आईटी या एमसीए या एनआईईएलआईटी बी स्तर या एआईसीटीई/यूजीसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक डिग्री, या सरकार के अनुसार समकक्ष योग्यता। भारत के नियम।

नाइलिट/पीजीडीसीए का बीसीए/'ए' स्तर

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के लिए शून्य।

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के लिए 1 वर्ष।

नाइलिट भर्ती 2023 के लिए चयन:

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. साक्षात्कार 6 अप्रैल 2023 को NIELIT साउथ-वेस्ट दिल्ली सेंटर, IETE बिल्डिंग, इंस्टीट्यूशनल एरिया, 16/1-2, पंखा रोड, पुलिस स्टेशन के पास, D- ब्लॉक, जनकपुरी, नई दिल्ली- 110058 में आयोजित किया जाएगा।

इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एक ही तारीख को होगा. आवेदकों को साक्षात्कार के दिन सभी मूल दस्तावेज, मार्कशीट / डिग्री / प्रशंसापत्र / पोस्ट योग्यता अनुभव प्रमाण पत्र (कार्य के वर्तमान स्थान के अनुभव पत्र सहित), वैध फोटो पहचान पत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी लानी होगी, अन्यथा वे नहीं आएंगे।

Next Story