दिल्ली

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बेकाबू, लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं सत्येंद्र जैन ने दिया ये बयान

Arun Mishra
12 Jun 2020 6:45 AM GMT
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बेकाबू, लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं सत्येंद्र जैन ने दिया ये बयान
x
स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी करार देते हुए कहा कि यह युद्ध जैसी स्थिति है?

नई दिल्ली : राजधानी में बेकाबू होती कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या राजधानी में लॉकडाउन फिर से बढ़ाने पर कोई चर्चा हुई है उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि नहीं, लॉकडाउन का विस्तार नहीं किया जाएगा।



दिल्ली नगर निगम के दिल्ली में COVID-19 से होने वाली 2,098 मौतों के दावे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल से जिन लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता है उनमें दो तरह के लोग होते हैं। एक जिनकी कोविड से मौत हुई है और दूसरे वो जो कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज होते हैं।

दोनों के लिए पर्ची एक ही जाती है कि कोविड प्रोटोकॉल से उनका अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही हमारे पास अस्पताल रिपोर्ट करते हैं तो कई बार रिपोर्टिंग 2-4 दिन आगे-पीछे भी होती है।

यह युद्ध जैसी स्थिति है

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी करार देते हुए गुरुवार को कहा था कि यह युद्ध जैसी स्थिति है और दिल्ली सरकार जरूरतों की पूर्ति के लिए और डॉक्टरों एवं चिकित्साकर्मियों को अपने साथ लाने के लिए हर तरीका आजमाएगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले 1918 में दुनिया ने स्पेनिश फ्लू देखा था जोकि 1920 तक रहा। कोरोना वायरस इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1877 मामले आए

दिल्ली में कोरोना वायरस के गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1,877 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब 34,000 से अधिक हो गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा भी एक हजार से अधिक हो गया है।

यह पहली बार है कि जब दिल्ली में कोरोना वायरस के 1800 से ज्यादा मामले एक दिन में आए हैं। इससे पहले तीन जून को सबसे ज्यादा 1513 मामले सामने आए थे।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया कि कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,085 हो गई है। वहीं जानलेवा संक्रमण के 34,687 मामले हो गए हैं।

Next Story