दिल्ली

दिल्ली में सरेआम हुआ मर्डर, CCTV में कैद हुई वारदात, चाकुओं से मनीष को गोदते रहे बिलाल, आलम और फैजान...पुलिस का चौकानें वाला खुलासा

Arun Mishra
2 Oct 2022 7:13 AM GMT
दिल्ली में सरेआम हुआ मर्डर, CCTV में कैद हुई वारदात, चाकुओं से मनीष को गोदते रहे बिलाल, आलम और फैजान...पुलिस का चौकानें वाला खुलासा
x
सुंदर नगरी इलाके में एक 25 साल के युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। हत्या का CCTV फुटेज भी सामने आया है.

Manish Murder in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में एक खौफनाक वारदात सामने आई है। जहां सुंदर नगरी (Sundar Nagri) इलाके में एक 25 साल के युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। हत्या का CCTV फुटेज भी सामने आया है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे आरोपी एक के बाद चाकू से ताबड़तोड़ हमला (Knife Attack) कर रहे हैं। आरोपियों ने युवक पर 60 बार चाकू से हमला किया। वारदात के वक्त आस पास कुछ लोग भी दिख रहे हैं लेकिन वो तमाशबीन बने हुए हैं। पुलिस (Delhi Police) ने मामले में हत्या करने वाले तीनों आरोपी आलम, बिलाल, फैजान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मनीष हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा!

पुलिस ने दावा है कि हत्या करने वाले तीन आरोपी लगातार मनीष पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे. जब मनीष ने केस वापस नहीं लिया तो आरोपियों ने सरेराह चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. तीनों आरोपी घटना के बाद सीसीटीवी में कैद हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने ट्रेस किया और पूछताछ के बाद पूरी घटना से पर्दा उठा दिया है. पुलिस के मुताबिक, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली इलाके में रहने वाले मनीष (25 साल) की शनिवार शाम तीन आरोपियों ने सरेआम चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला करके हत्या कर दी थी. आरोपियों के नाम फैजान, बिलाल और आलम हैं. हैरान कर देने वाली बात यह रही कि मौके पर आसपास के लोग भी मौजूद थे, मगर किसी ने मनीष को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई. जबकि हत्या करने के बाद आरोपियों ने गली में चीखते हुए कहा था कि मार दिया है. लाश उठा लो, दो और को मारेंगे. हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसमें दिख रहा था कि कैसे आरोपी मनीष पर एक के बाद एक चाकू से हमला कर रहे हैं.

मनीष का गुनाह सिर्फ इतना था कि वो अपने खिलाफ हुए अपराध पर अदालत में गवाही दे रहा था. परिवार वालों के मुताबिक, 1 साल पहले मनीष से उसका मोबाइल छीन लिया गया था. उस दौरान भी उसके ऊपर चाकू से हमले हुए थे, उसकी गर्दन और पेट पर चाकू से वार किया गया था. पुलिस ने तब मनीष की शिकायत दो आरोपी कासिम और मोहसिन को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि अब कासिम और मोहसिन के करीबी मनीष पर लगातार केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे. केस वापस ना लेने पर परिवार तक को धमकी मिली थी आए-दिन उसके परिवार को धमकी देते रहते थे.

मनीष ने अदालत में एप्लीकेशन देकर शिकायत भी दी थी और बताया था कि कैसे उसे धमकियां दी जा रही हैं. सितंबर में मनीष की कोर्ट में तारीख थी और उससे पहले इन दोनों आरोपियों के परिवार के लोग मनीष के घर पहुंचे और उसको केस वापस लेने के लिए धमकाने लगे. ऐसा ना करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी थी.

मनीष ने 28 सितंबर को कोर्ट में गवाही दी, जिसके ठीक 3 दिन बाद मनीष की उसके घर के बाहर ही हत्या कर दी गई. तीनों आरोपी बिलाल, आलम और फैजान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने मनीष के घर पहुंच कर परिवार को धमकी दी थी, उनकी पहचान भी की जा रही है. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

इस बीच एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Next Story