दिल्ली

कोरोना वायरस के बड़े खतरे बीच दिल्ली से आई अब एक बड़ी राहत की खबर

Shiv Kumar Mishra
13 March 2020 5:45 AM GMT
कोरोना वायरस के बड़े खतरे बीच दिल्ली से आई अब एक बड़ी राहत की खबर
x

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के बीच दिल्ली (Delhi) के छावाला कैंप से राहत की बड़ी खबर आई है. चीन के वुहान से लाए गए 112 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव पाया गया है.

चीन से आए इन लोगों में 36 विदेशी भी शामिल हैं. इन सभी को ITBP छावला कैंप में रखा गया था जहां क्वारंटाइन की जरूरी अवधि पूरा करने के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट नेगे​टिव आया। सभी 112 लोग आज से कैंप से जाना शुरू कर देंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल के बंद करने का ऐलान किया गया है. दिल्ली में कोरोना को महामारी घोषित किया गया. इसके साथ ही दिल्ली में सभी सार्वजनिक स्‍थल, सरकारी दफ्तर, प्राइवेट दफ्तर वगैरह को रोज़ डिसइंफेक्ट करना अनिवार्य किया गया.





दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इसके साथ ही जिन स्‍कूलों और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वे सभी स्‍कूल-कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे. भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 73 मामलों की पुष्टि हुई है. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को इसे महामारी घोषित किया था.


Next Story