दिल्ली

NPCIL मे की जा रही है एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की भर्ती, गेट वाले कर सकते हैं अप्लाई

Anshika
20 April 2023 4:29 AM GMT
NPCIL मे की जा रही है एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की भर्ती, गेट वाले कर सकते हैं अप्लाई
x
न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके लिए योग्य उम्मीदवार एनपीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके लिए योग्य उम्मीदवार एनपीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत 325 पदों पर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों को भरा जाएगा.

एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 28 अप्रैल, 2023 को बंद होगी। दरअसल, इस भर्ती के दौरान केवल गेट 2021, 2022 और 2023 में प्राप्त इसको देखने के बाद ही उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण

एनपीसीआईएल भर्ती 2023: भर्ती विवरण इस विभाग में आवेदन करने के लिए अलग-अलग पद हैं जिसमें मैकेनिकल के 123 पद हैं. केमिकल के 50 पद हैं. इलेक्ट्रिकल में 57 पद हैं .इलेक्ट्रॉनिक्स के 25 पद हैं. इंस्ट्रूमेंटेशन के 25 पद हैं और सिविल के 45 पद हैं

एनपीसीआईएल भर्ती 2023:

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए अपनी पात्रता चेक करने के लिए आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और नोटिफिकेशन को चेक करना होगा.

एनपीसीआईएल भर्ती 2023:

चयन प्रक्रिया

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी 2023 के पदों के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग 1:12 के अनुपात को लागू करके वैध गेट 2021, गेट 2022 और गेट 2023 के अंकों के आधार पर बनाई गई. इस भर्ती का अंतिम चयन मेडिकल फिटनेस के आधार पर ही किया जाएगा. इसके बाद ही आपका व्यक्तिगत साक्षात्कार भी किया जाएगा.

एनपीसीआईएल भर्ती 2023:

आवेदन शुल्क

केवल सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणियों से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500/- का भुगतान करना होगा।

जबकि एससी, एसटी, पीडब्लयूबीडी, भूतपूर्व सैनिक, महिला आवेदक और एनपीसीआईएल के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। एनपीसीआईएल की आधिकारिक साइट npcilcareers.co.in पर जाएं।

होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क डीडी या ऑनलाइन माध्यम से ही जमा होगा रजिस्ट्रेशन डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Next Story