दिल्ली

Handsfree Telephone: जानिए पुराने जमाने का विज्ञापन आखिर क्यों हो रहा है इतना वायरल, लोग बोले यह तो अब समझ में आया

Anshika
26 March 2023 9:28 AM GMT
Handsfree Telephone: जानिए पुराने जमाने का विज्ञापन आखिर क्यों हो रहा है इतना वायरल, लोग बोले यह तो अब समझ में आया
x
जैसा कि इस वायरल वीडियो विज्ञापन में दिखाया जा रहा है कि एक लड़की बर्तन धो रही है जबकि दूसरा आदमी ऑफिस में काम कर रहा है.

Viral: जैसा कि इस वायरल वीडियो विज्ञापन में दिखाया जा रहा है कि एक लड़की बर्तन धो रही है जबकि दूसरा आदमी ऑफिस में काम कर रहा है. इसके साथ ही अलग-अलग जगह पर और भी कई लोग कार्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं लेकिन इन सबके साथ एक कॉमन चीज है वह यह है कि सभी टेलीफोन पर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं और वह इस चीज के लिए थोड़ा संघर्ष भी कर रहे हैं. Old TV Commercial: आज तकनीक ने लोगों को दुनिया में बहुत कुछ करने के लिए आसानी दे दी है। तकनीकी का प्रयोग करके आज हम कठिन से कठिन कार्य को सरल तरीके से कर पाते हैं। मोबाइल फोन से लेकर टीवी और इंटरनेट सभी चीजें काफी आसान हो गई है। इन सबके बीच सबसे ज्यादा क्रांति लाने वाली तकनीक है स्मार्टफोन। क्या आपको पता है कि पुराने समय में लोग फोन का इस्तेमाल कैसे करते थे??इसका एक एडवर्टाइजमेंट हाल ही में काफी वायरल हो रहा है जिसमें यह दिखाया गया है कि पहले मोबाइल फोन आने से पहले लोग फोन पर कैसे बात करते थे।


यह विज्ञापन 1993 का है लेकिन इस बार फिर से इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहा है। दरअसल यह वीडियो एक टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में पुराने जमाने के टेलीफोन पर कैसे बात करते थे यह दर्शाया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि पहले टेलीफोन में बात करते हुए कितना संघर्ष करना पड़ता था और वायर लगे होने की वजह से उनको पकड़ने में भी काफी दिक्कत होती थी। लेकिन इसके बाद एक नई ट्रक का इन्वेंशन हुआ जिसका यूज़ करके यह दिक्कत खत्म हो गई। फोन पर बात करने को आसान बनाने के लिए वीडियो में दिखाया गया है कि टेलीफोन को कान से चिपकाने के लिए एक हेडसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसको टेलीफोन से इस तरह चिपका दिया जाता है कि वह आपके सिर पर सही से एडजस्ट हो जाता है और उसे हाथ में नहीं पकड़ना पड़ता है। इस प्रकार यह बातचीत बहुत आसान हो जाती है और आप अपने सारे कामों को आराम से कर सकते हैं। इस तकनीक की मदद से आप काम करते हुए भी अपने करीबी से बात कर सकते हैं।

हेडसेट को फोन के बैकसाइड से लगाया जाता था। उनका यही आईडिया आगे चलकर हैंड फ्री मोबाइल कहलाया!! हालांकि नए जमाने में मोबाइल फोन आने के बाद यह सब अब पीछे छूट गया लेकिन जब आप इन पुराने विज्ञापनों को देखते हैं तो पता चलता है कि उस समय भी किस तरह जुगाड़ का प्रयोग किया जाता था ताकि लोगों से आसानी से बातचीत की जा सके। वीडियो के वायरल होने के बाद अब लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं।

Next Story