दिल्ली

OLX पर दिया कार बेचने का झांसा, युवक से की 2.60 लाख की ठगी

Sakshi
1 Feb 2022 10:52 AM GMT
OLX पर दिया कार बेचने का झांसा, युवक से की 2.60 लाख की ठगी
x
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 2.60 लाख रुपये की ठगी की गई है

देश में आए दिन साइबर ठगों द्वारा ठगी की खबरे सामने आ रही है| रोजाना एक नया गैंग उभर कर सामने आता है| बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 2.60 लाख रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर अलीगढ़ और गुरुग्राम निवासी दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पीड़ित ने बताया कि जिस व्यक्ति ने गाड़ी को अपना बताया, वह उसके नाम पर नहीं थी। साथ ही गाड़ी पर बैंक का लोन भी बताया था। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गाजियाबाद में नंदग्राम थानाक्षेत्र के दीन दयाल पुरी निवासी अनिकेत पासवान का कहना है कि वह गाड़ी चलाकर परिवार की गुजर-बसर करते हैं। उन्हें गाड़ी की जरूरत थी। ओएलएक्स पर अलीगढ़ के गंगापुर निवासी नवनीत कुमार ने उन्हें एक गाड़ी दिखाई और खुद को गाड़ी का मालिक बताया। मिली जानकारी के अनुसार नवनीत कुमार से गाड़ी 2.60 लाख रुपए में तय हुई थी। दस नवंबर 2020 को उन्होंने अपनी पत्नी निशा आर्या के खाते से एक लाख रुपये और अगले ही दिन 11 नवंबर को एक लाख रुपये और नवनीत के खाते में भेज दिए। इसके अलावा उन्होंने फोन-पे के जरिए 60 हजार रुपये भेजे।

बता दें कि अनिकेत पासवान के मुताबिक सारी रकम भेजने के बाद नवनीत ने उन्हें गाड़ी की आरसी भेजी तो वह स्मृति अपार्टमेंट सेक्टर-56 गुरुग्राम निवासी सुनील कुमार रैना के नाम पर थी। साथ ही वह एचडीएफसी बैंक से लोन लेकर खरीदी गई थी। अनिकेत का आरोप है कि नवनीत और सुनील कुमार रैना ने गाड़ी बेचने का झांसा देकर उनसे 2.7 लाख रुपए हड़प लिए। वहीं शिकायत करने पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करने पर उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी नंदग्राम एसएचओ अमित काकरान का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साक्ष्यों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story