दिल्ली

'केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी', सुकेश चंद्रशेखर के दावे से मची सनसनी, केजरीवाल ने दिया जवाब

Arun Mishra
1 Nov 2022 8:37 AM GMT
केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी, सुकेश चंद्रशेखर के दावे से मची सनसनी, केजरीवाल ने दिया जवाब
x
सुकेश ने इस मामले में एलजी से जांच कराने की मांग की है.

नई दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने आप नेता सत्येंद्र जैन 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सुकेश ने इस मामले में एलजी से जांच कराने की मांग की है.

सुकेश ने अपने पत्र में लिखा, सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया. दबाव के चलते 2-3 महीनों के अंतराल में 10 करोड़ की राशि मुझसे वसूल की गई. सुकेश ने दावा किया कि पूरा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी द्वारा लिया गया. इस तरह से मैंने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया.

केजरीवाल ने दिया ये जवाब

इस पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''अभी मैंने पढ़ा इस आरोप के बारे में. पंजाब चुनाव से पहले वो कुमार विश्वास को लेकर आए थे. गुजरात में इतनी बुरी हालत हो रही है कि उन्हें सुकेश चंद्रशेखर की जरूरत पड़ रही है. परसों मोरबी का हादसा होता है. लगता नहीं कि मोरबी से ध्यान भटकाने के लिए फर्जी स्टोरी प्लांट की गई है.अब सभी चैनल सुकेश की बात कर रहे हैं.''

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को गोपनीय चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पीए के जरिए 2 करोड़ रुपये महीना बतौर प्रोटेक्शन मनी मांगे थे. तिहाड़ में प्रोटेक्शन मनी के तौर पर सत्येंद्र जैन को उसने 10 करोड़ रुपये दिए थे. सुकेश ने दावा किया कि गिरफ्तारी से पहले उसे साउथ इंडिया में आम आदमी पार्टी में बड़ा पद देने के लिए पार्टी ने उससे 50 करोड़ रुपये लिए थे. सुकेश का दावा है कई बार सत्येंद्र जैन उससे मिलने तिहाड़ जेल भी गए थे.

18 अक्टूबर को लिखी गई इस चिट्ठी के बाद उपराज्यपाल ने जांच के आदेश दिए हैं. उधर, इस मामले में भाजपा ने भी पलटवार किया है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सत्येंद्र जैन दरअसल सुकेश के दोस्त हैं. एक जेल से क्राइम कर रहे थे और एक जेल के बाहर से. केजरीवाल सरकार जनता को ठगने का काम कर रही है. इसका जवाब जनता आने वाले समय में देगी.

बीजेपी ने आप पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा. संबित पात्रा ने कहा कि ठग के घर में ठगी हो गई है. ठग और घट के घर मे ठगी करने वाले का नाम सुकेश चंद्रशेखर और आम आदमी पार्टी है. सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में रह कर भी ठगी की है. सुकेश चंद्रशेखर और सतेन्द्र जैन 2015 से मित्र हैं और आम आदमी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा देने का वादा किया और साउथ का बड़ा नेता बनाने की बात कही थी. इसके बदले 50 करोड़ लिए.

पात्रा ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर जब तिहाड़ जेल में था और सतेंद्र जैन जेल मंत्री थे वे उनसे मिलने आते थे. 2 करोड़ के बदले जेल में सुविधा देने की बात की जाती है. इसके तहत 10 करोड़ रुपये दिए गए. अन्ना हजारे ने कुछ महीने पहले जो चिठ्ठी लिखी थी उसमें राजनीति का चाल चरित्र बदलने वाले ठग पार्टी बन गई है. सुकेश चंद्रशेखर ने अपने हाथ से LG को चिठ्ठी लिखी है.

Next Story