दिल्ली

शाहीनबाग में शामिल व्यक्ति निकला कोरोना से पीड़ित, धरना देने वालों में मची खलबली

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 6:13 PM GMT
शाहीनबाग में शामिल व्यक्ति निकला कोरोना से पीड़ित, धरना देने वालों में मची खलबली
x
कोरोना भारत में तेजी से फैल रहा है. इसके 300 से ज्यादा केस आ चुके हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं.मीडिया खबरों के मुताबिक दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ जारी प्रदर्शन से जुड़ा एक प्रदर्शनकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

कोरोना भारत में तेजी से फैल रहा है. इसके 300 से ज्यादा केस आ चुके हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं.मीडिया खबरों के मुताबिक दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ जारी प्रदर्शन से जुड़ा एक प्रदर्शनकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जहांगीरपुरी निवासी इस शख्स की बहन इसी महीने सऊदी अरब से आई थी, जो संक्रमित पाई गई थी. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी तक संक्रमण उसकी बहन से फैला है. यह प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में चल रहे CAA विरोधी प्रदर्शन में पिछले दिनों शामिल हुआ था. इस शख्स ने मीडिया से बातचीत में खुद के कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि इस शख्स की बहन इसी महीने सऊदी अरब से लौटी थी. वह उत्तर पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रहती है. बहन के सऊदी अरब से लौटने पर यह शख्स अपनी मां के साथ उससे मिलने 10 मार्च को उसके घर गया था.

बहन में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद इस प्रदर्शनकारी और उसकी मां को दिल्ली गेट स्थित लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में आइसोलेट किया गया था. अब इन दोनों की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.जहांगीरपुरी में रहने वाले इस शख्स की जुराब बनाने की फैक्ट्री है. इसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग उसकी फैक्ट्री में काम करने वाले सभी लोगों की जांच में जुटा है. इसके अलावा उन सभी लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, जो 10 मार्च के बाद उसके संपर्क में आए हैं.

Next Story