दिल्ली

मोबाइल चुराने वाले गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चुरा चुके है 10 हजार से ज्यादा फोन

Sakshi
11 Feb 2022 4:28 PM GMT
मोबाइल चुराने वाले गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चुरा चुके है 10 हजार से ज्यादा फोन
x
दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली जिला पुलिस ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों, मंदिरों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों से मोबाइल चोरी व झपटमारी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है...

दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली जिला पुलिस ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों, मंदिरों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों से मोबाइल चोरी व झपटमारी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है। बता दें कि झारखंड से चलने वाले गिरोह के सदस्य दिल्ली से मोबाइल चोरी कर उन्हें बांग्लादेश में बेचते थे। पुलिस टीम ने आरोपियों पांच नाबालिग, एलोपी मेहतो, कारू कुमार, सन्नी कुमार, नन्दन कुमार और राहुल कुमार के पास से 50 लाख रुपए की कीमत के 110 मोबाइल बरामद किए हैं। जिसमें 35 महंगे आईफोन भी शामिल है। एलोपी मेहतो इस गिरोह का सरगना है और बाकि आरोपी उसके रिश्तेदार हैं। सभी आरोपी झारखंड साहिबगंज जिला के रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इस मामले में पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी जिला स्थित बाजारों में मोबाइल चोरी की वारदातों के बढ़ने पर एसीपी ऑपरेशन सेल अभिनेन्द्र जैन देखरेख में एंटी स्नैचिंग सेल का गठन किया गया। पुलिस टीम ने ऐसे साप्ताहिक बाजारों और जगहों को चिन्हित किया जहां ज्यादा वारदातें सामने आ रही थी। जिसके बाद सामने आया कि नाबालिग बच्चे वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एसआई संदीप, कांस्टेबल नंदकिशोर और नवीन की टीम ने बच्चों की पहचान का उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की और एक साप्ताहिक बाजार से पांच नाबालिगों को पकड़ लिया।

नाबालिगों के पास से बरामद हुए मोबाइल

बता दें कि पुलिस ने नाबालिगों से पूछताछ की तो सामने आया कि वह सभी झारखंड़ के रहने वाले हैं और उन्हें एलोपी मेहतो दिल्ली लेकर आया है। नाबालिगों के पास से 110 मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस टीम ने नाबालिगों की निशानदेही पर छापेमारी कर बाकि के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एलोपी मेहतो ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह पूरे साल में चार से पांच बार अपने गिरोह के साथ दिल्ली आता था। यहां वह किराए पर घर किराए पर लेते थे और अपने साथ लाए नाबालिग बच्चों को साप्ताहिक बाजारों, मंदिरों, शादियों और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भेज कर मोबाइल चोरी करवाते थे। इतना ही नहीं आरोपी मौका मिलते ही विभिन्न इलाकों में घुम घुम कर मोबाइल झपटमारी करते थे।

बांग्लादेश बेचते थे मोबाइल

एलोपी मेहतो ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली से मोबाइल चोरी कर जमा करते थे। बड़ी संख्या में मोबाइल जमा हो जाने पर वह झारखंड वापस चले जाते थे। वहां पहुंचने के बाद वह बांग्लेदेश में मोबाइल का सौदा करते थे। इसमें पप्पू और रिंकू उनकी मदद करते थे। सौदा तय हो जाने के बाद रिंकू और पप्पू दोनों मोबाइल लेकर बांग्लादेश जाते थे और वहां से पैसा लेकर एलोपी को देते थे। एलोपी यह पैसा गिरोह में बांट देता था। गिरोह में शामिल सभी बदमाश झारखंड के साहिबगंज जिला स्थित महाराज न्यू तोला गांव के रहने वाले हैं और सभी रिश्तेदार है। एलोपी ने पुलिस को बताया कि वह पिछले चार साल से यह गिरोह चला रहा है और 10 हजार से ज्यादा मोबाइल चोरी का बेच चुका है।

Next Story