दिल्ली

ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम पुलिस हिरासत में

Sujeet Kumar Gupta
9 March 2020 10:28 AM GMT
ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम पुलिस हिरासत में
x
रविवार को ताहिर हुसैन की सहायता करने वाले पिता-पुत्र रियासत अली और लियाकत को भी कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया था। पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे सात दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा है।

नई दिल्ली। आईबी के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को भी आज यानि 9 मार्च को हिरासत में ले लिया गया है।अंकित शर्मा की हत्या मामले की जांच में शाह आलम के शामिल होने की बात सामने आई थी। इसके बाद से ही पुलिस को शाह आलम की तलाश थी। रविवार को ताहिर हुसैन की सहायता करने वाले पिता-पुत्र रियासत अली और लियाकत को भी कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया था। पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे सात दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा है।

पुलिस ने ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कई कारतूस दिल्ली जब्त किए हैं। पिस्टल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है, ताकि ये पता लगाया जा सके कि इसी पिस्टल से फायर हुआ था या नहीं। पुलिस ने ताहिर का मोबाइल भी बरामद कर लिया है, उसकी भी जांच की जा रही है।

बतादें कि दिल्ली पुलिस द्वारा 5 मार्च को गिरफ्तार किए जाने से पहले ताहिर हुसैन 6 दिन तक फरार रहा। इस दौरान मुस्तफाबाद में रहने वाले 3-4 लोगों ने पुलिस से बचने में उसकी मदद की। क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि चांद बाग में हिंसा के दौरान इन लोगों ने हुसैन की पुलिस से छिपे रहने में मदद की थी। ये सभी लोग मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ताहिर के मददगार रहे लोगों पर निगरानी रख रही है। जल्द ही इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

दिल्ली में तीन दिन तक चली हिंसा में अंकित शर्मा और दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत 53 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग इसमें घायल हुए थे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में टकराव की शुरुआत 22 फरवरी की शाम को हुई थी, जब जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जुटने लगे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।


Next Story