दिल्ली

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के घर पहुंची पुलिस

Shiv Kumar Mishra
7 May 2020 4:01 AM GMT
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के घर पहुंची पुलिस
x
इसलिए उनसे उम्र और बीमारी को देखते हुए घर पर आकर भी पूछताछ नहीं किया जाए। जो भी पूछना है उसके लिए प्रश्नावली बनाकर भेजा जाए।

दिल्ली। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने वाली दिल्ली पुलिस बुधवार रात अबू फ़ज़ल एन्क्लेव-1 स्थित उनके घर पहुंची। हालांकि पुलिस टीम उनके घर क्या करने गई थी, पूछताछ करने या फिर जांच से संबंधित सवालों की प्रश्नावली देने, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है। खबर लिखे जाने तक पुलिस टीम इलाके में मौजूद थी और इस बारे में कोई बयान उनकी तरफ से नहीं आया।

उम्र का हवाला दे जांच के लिए न बुलाने की बात कही थी

उधर पुलिस द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज किए जाने के बाद दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर अपने उम्र का हवाला देते हुए यह कहा था कि उन्हें जांच के लिए बुलाया नहीं जाए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी उम्र ज्यादा है और उन्हें हाइपर टेंशन है। इसलिए उनसे उम्र और बीमारी को देखते हुए घर पर आकर भी पूछताछ नहीं किया जाए। जो भी पूछना है उसके लिए प्रश्नावली बनाकर भेजा जाए।

दो दिन पहले दर्ज किया गया था मामला

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार (30 अप्रैल) को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज किया है। जफरुल इस्लाम ने दो दिन पहले 28 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर भड़काऊ बयान दिया था। उनके खिलाफ भारतीय आचार संहिता (आईपीसी) की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर दो समूहों में वैमनस्यता को बढ़ावा देना और समानता व सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की धारणा से कार्य करना) के आधार पर प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई थी।

क्या कहा था दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने

इससे पहले, आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान ने 28 अप्रैल के अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी थी। उन्होंने बयान जारी कर कहा, 'मेरा इरादा गलत नहीं था।'

क्या है पूरा मामला

जफरुल इस्लाम ने 28 अप्रैल को सोशल मीडिया पर कहा था कि भारत में मुसलमानों को दबाया जा रहा है। इतना ही नहीं, धमकी भरे लहजे में लिखा गया कि अगर भारतीय मुसलमानों ने भारत में धर्म के नाम पर हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ अरब और मुस्लिम देशों से शिकायत कर दी तो सैलाब आ जाएगा।

Next Story