लाइफ स्टाइल

Mini Air Conditioner: बिजली के बिल से मिलेगी राहत ,घर ले आई केवल 2000 में यह मिनी एसी, घर बन जाएगा मनाली

Anshika
17 April 2023 12:26 PM GMT
Mini Air Conditioner: बिजली के बिल से मिलेगी राहत ,घर ले आई केवल 2000 में यह मिनी एसी, घर बन जाएगा मनाली
x

Cheapest AC: गर्मी से निजात पाने का सबसे अच्छा तरीका एसी है क्योंकि एसी सबसे ज्यादा राहत पहुंचाने वाला साधन है लेकिन लोग जल्दी-जल्दी एसी को नहीं खरीद पाते हैं क्योंकि एक तो यह महंगा बहुत होता है दूसरा अगर आप किराए के घर पर रहते हैं या जल्दी-जल्दी घर shift करते हैं तो इसके लिए एसी काफी मुसीबत खड़ी कर देता है।जैसा कि आप सभी जानते हैं कि तपती भी गर्मी हर जगह फैल रही है। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए लोग जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। ऐसे में अब आप को राहत देने के लिए मार्केट में नया portable एसी आ गया है जिसकी कीमत केवल ₹2000 रुपये से लेकर 35000 रुपये तक है. आप अपने बजट के हिसाब से हर रेंज में इस एसी को खरीद सकते हैं.

Top 4 Portable AC: गर्मी के प्रकोप से आपको बचाने के लिए आज हम एक ऐसे प्रोडक्ट का दीदार कराने जा रहे हैं जिसे देखकर आपको राहत मिलेगी. यह शानदार प्रोडक्ट बढ़ती गर्मी से आपको ठंडक देगा. मार्केट में आ गया है नया पोर्टेबल एसी, जिसे कैरी करना बेदह आसान है.बढ़ती हुई गर्मी में ज्यादातर इलाकों में कोहराम मच जाता है। दोपहर के वक्त लोग घर से बाहर निकलना भी नहीं चाहते हैं लेकिन बहुत से लोगों को इस चिलचिलाती गर्मी में घर के अंदर भी आराम नहीं मिलता है। सुबह शाम हर टाइम गर्मी पड़ने लगती है। इस गर्मी का प्रकोप कम करने के लिए लोग अपने घर में एसी कूलर और पंखे का इंतजाम करते हैं लेकिन गर्मी से बचाव का सबसे अच्छा तरीका एसी है लेकिन एसी को खरीद पाना जल्दी-जल्दी सबके बस की बात नहीं वही ऐसी बिजली के बिल को भी बहुत बढ़ा देता है।

घर बन जाएगा शिमला

ज्यादातर लोग गर्मियों में एसी चलाने से परहेज करते हैं क्योंकि गर्मी पावर को बहुत खींचता है जिससे बिजली का बिल काफी बढ़ जाता है और जिसका असर आपकी जेब पर दिखाई देता है। दूसरा एसी कि मेंटेनेंस का खर्च भी बहुत होता है यहां एक ऐसे एसी के बारे में बताया गया है, जो हर बजट वालों के लिए मौजूद है.इसकी कीमत 2000 रुपये से शुरू होती है और 35000 रुपये तक जाती है आपको 1 टन का पोर्टेबल एसी लगभग ₹30000 में मिल जाएगा। यह anti-bacterial फिल्टर युक्त होता है और इसकी हवा आप को एकदम स्वच्छ और साफ मिलती है इसमें आपको 2D ऑटो स्विंग और एलईडी डिस्प्ले भी देखने को मिलता है 1 साल की केंडेंसर वारंटी के अलावा 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी और 1 साल की कंप्रेसर वारंटी भी आपको इसके साथ मिलेगी. यह पोर्टेबल एसी (Portable Air Conditioner) आपको तपती गर्मी में शिमला जैसी ठंडक देता है. 3 टाइमर, 3 विंड स्पीड और 3 स्प्रे मोड्स वाला ये एसी करीब 2,199 रुपये में आसानी से मिल जाता है. अपनी सुविधानुसार आप इसे ईएमआई (EMI) पर खरीद सकते हैं.

Next Story