दिल्ली

दिल्लीः जामा मस्जिद के शाही इमाम के सचिव की कोरोना से हुई मौत, मस्जिद हो सकती है बंद

Arun Mishra
10 Jun 2020 8:36 AM GMT
दिल्लीः जामा मस्जिद के शाही इमाम के सचिव की कोरोना से हुई मौत, मस्जिद हो सकती है बंद
x
बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की तरह ही मस्जिद को हालात काबू में आने तक बंद रखा जा सकता है?

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जामा मस्जिद के प्रवक्ता अमानुल्ला की कोरोना वायरस से मौत हो गई। इससे दुखी और चिंतित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से जामा मस्जिद खोले जाने पर राय मांगी है। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों राय मांगी गई है। यह भी बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की तरह ही मस्जिद को हालात काबू में आने तक बंद रखा जा सकता है, क्योंकि दिल्ली में तेजी से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने इस बाबत एक ऑडियो संदेश जारी कर मस्जिद खोलने को लेकर लोगों से राय देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही वह जामा मस्जिद में लॉकडाउन वाली स्थिति बरकरार रखने को लेकर फैसला करेंगे।

इसके साथ ही फिलहाल लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की गुजारिश की है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि जामा मस्जिद को लॉकडाउन की तरह ही एक बार फिर बंद किया जा सकता है।

बता दें कि जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के करीबी और प्रवक्ता की सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई। एक हफ्ते पहले ही करोना के लक्षण दिखने पर प्रवक्ता अमानुल्ला को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद इलाज के दौरान मंगलवार रात को उनकी मौत हो गई। इसके बाद बुधवार सुबह अहमद बुखारी ने ऑडियो जारी कर लोगों से मस्जिद खोले रखना या फिर अनिश्चितकाल के लिए बंद करने पर राय मांगी है।

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1366 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 31309 हो गई है। वहीं, 905 लोगों की जान गई है, साथ ही 17000 से ज्यादा लोगों को इलाज चल रहा है।

Next Story