राष्ट्रीय

अमानुतुल्ला खान की जमानत के बाद उठ रहे दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

Sakshi
13 May 2022 4:04 PM GMT
अमानुतुल्ला खान की जमानत के बाद उठ रहे दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल
x
दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है।

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर एक बार फिर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। वहीं अमानतुल्लाह खान को 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके पर जमानत दी गई है।

बता दें कि गुरवार 12 मई को अमानतुल्लाह खान और पांच अन्य को मदनपुर खादर इलाके में एसडीएमसी (SDMC) के अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा डालने और सराकारी कर्मचारियों को उनके काम से रोकने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

अमानतुल्लाह खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ इस अभियान का विरोध किया था। इसके बाद उनपर खिलाफ दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाते हुए हिरासत में ले लिया गया था। बताया जा रहा है कि आप विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट के वकील मोहम्मद इरशाद ने अपने ट्वीट में लिखा- कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को दी जमानत। गरीब लोगों के घरों को तोड़े जाने का विरोध करते हुए पुलिस द्वारा कल गिरफ्तार किया गया था। अदालत में पुलिस के झूठ को उजागर करने और कानून और मानवता पर पुलिस को आईना दिखाने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता जी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

Next Story