दिल्ली

जानिए यूएस में जाकर राहुल गांधी ने पीएम के खिलाफ क्या बोला ??

Smriti Nigam
31 May 2023 11:17 AM GMT
जानिए यूएस में जाकर राहुल गांधी ने पीएम के खिलाफ क्या बोला ??
x
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आजकल अमेरिका के दौरे पर हैं वह मंगलवार को 30 शहरों की यात्रा के लिए वहां पहुंचे हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आजकल अमेरिका के दौरे पर हैं वह मंगलवार को 30 शहरों की यात्रा के लिए वहां पहुंचे हैं उन्होंने कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में भारतीय प्रवासियों की एक सभा को संबोधित किया.

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भारत में राजनीति के सभी साधनों को कंट्रोल करते हैं।उन्होंने कहा कि अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले उन्होंने महसूस किया कि राजनीति में लंबे समय से चले आ रहे सामान्य तौर तरीके अब काम नहीं आएंगे

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के लोग सब को धमका रहे हैं और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा इस लिए शुरू की गई है कि लोग हमारे साथ जुड़ सके।

हमें जिन साधनों की जरूरत है,उन सभी पर भाजपा और आरएसएस का नियंत्रण है. राहुल गांधी ने कहा अब मुझे महसूस हो रहा है कि राजनीति करना कितना कठिन हो गया है इसलिए हमने भारत के सबसे दक्षिणी सिरे से श्रीनगर तक पदयात्रा का फैसला किया.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत वह नहीं है जो मीडिया में दिखाया जा रहा है जो एक ऐसी राजनीति सोच को बढ़ावा देना पसंद करता है लेकिन यह सब वास्तविकता से काफी दूर है।राहुल गांधी ने कहा कि भारत की रियल स्थिति कहीं नहीं दिखाई जाती है। इसलिए यह मत सोचिए कि मीडिया में आप जो कुछ भी देखते हैं वह सच है.

कांग्रेस नेता अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे. इस दौरान वह भारतीय प्रवासियों से बातचीत करेंगे और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी दुनिया की इतनी बड़ी हस्ती है कि वह अपने आप को भगवान समझते हैं।

वह सब के बारे में सब कुछ जानते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को लगता है कि वह भगवान से भी ज्यादा सब कुछ जानते हैं और वह भगवान के सामने बैठकर उन्हें भी समझा सकते हैं कि यहां क्या चल रहा है??

राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी भगवान को भी भ्रमित कर सकते हैं।भगवान भी भ्रमित होकर कहेंगे कि, यह क्या बनाया है??

कुछ लोग ऐसे हैं जो सब कुछ जानते हैं जब वैज्ञानिक के पास जाते हैं तो उन्हें विज्ञान के बारे में भी बता कर आ जाते हैं। जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं. आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं.

लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता. क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते.

Next Story