दिल्ली

राजू श्रीवास्तव को 15 दिन बाद आया होश, नर्स से इशारों में पूछा- अस्पताल में कैसे आए

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2022 10:18 AM GMT
Raju Srivastava, Raju Srivastava latest update,
x

Raju Srivastava, Raju Srivastava latest update,

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के फैंस के लिए अच्छी खबर है। AIIMS में इलाज के 15वें दिन गुरुवार सुबह उन्हें होश आ गया है। राजू ने एम्स के मेडिकल स्टाफ से इशारों में बात भी की। नर्स से इशारों में पूछा कि वह अस्पताल में कैसे? स्टाफ ने उन्हें जवाब दिया कि आप चक्कर आने से गिर गए थे। इसलिए आपको अस्पताल लाया गया है।

राजू के साले आशीष श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने राजू के होश आने पर कानपुर के व्यापारी नेता ज्ञानेश मिश्रा और हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी को भी फोन किया था। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद से राजू को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

बेटी बोली- पापा की हालत स्थिर

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने बताया कि पापा की हालत स्थिर है। उनकी तबीयत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। डॉक्टर्स उनका ट्रीटमेंट बेहतर तरीके से कर रहे हैं। उन्हें रोज नली के जरिए दूध और जूस दिया जा रहा है। न्यूरो फीजियोथेरैपी के जरिए उनके ब्रेन में ऑक्सीजन सप्लाई शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

10 दिन में दूसरी बार हटाया वेंटिलेटर

परिजनों के मुताबिक, बुधवार को आधे घंटे के लिए वेंटिलेटर हटाया गया। ये दूसरी बार है जब राजू को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाया गया है। इससे पहले 15 अगस्त को 1 घंटे के लिए वेंटिलेटर हटाया था। हालांकि तब उन्हें बुखार आ गया था। उसके बाद फिर से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

ICU में केवल पत्नी को जाने की अनुमति

राजू इस समय दिल्ली एम्स के सेकंड फ्लोर के ICU में एडमिट हैं। एम्स के डॉक्टर राजू को संक्रमण से बचाने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इसे देखते हुए सिर्फ पत्नी शिखा को ही ICU में जाने की अनुमति दी गई है। उनका पूरा परिवार एम्स में ही रुका हुआ है। कानपुर समेत पूरे देश में उनके लिए दुआओं का सिलसिला लगातार जारी है।

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं राजू

राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में एक्टिव रहे हैं। उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टु गोवा' (रीमेक) और 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। राजू उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं।

Next Story