दिल्ली

दिल्ली के फ्लैट में मिला जम्मू-कश्मीर के नेता का सड़ा-गला शव

दिल्ली के फ्लैट में मिला जम्मू-कश्मीर के नेता का सड़ा-गला शव
x

पश्चिमी दिल्ली के बसई दारापुर इलाके के एक फ्लैट में एक बुजुर्ग का क्षत-विक्षत शव मिला है। पुलिस ने कहा कि बुजुर्ग की पहचान 67 वर्षीय त्रिलोचन सिंह वजीर(Trilochan Singh Wazir) के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मृतक के पड़ोसियों द्वारा पीसीआर कॉल कर एक फ्लैट से दुर्गंध आने की बात कही गई थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि एक बुजुर्ग का शव अंदर क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा हुआ था। इसके बाद जम्मू के ही रहने वाले त्रिलोचन के एक परिचित ने उनके शव की पहचान की।

जम्मू-कश्मीर में सिख समुदाय से जुड़ी कई मांगों को वह लगातार उठाते रहते थे। जम्मू-कश्मीर गुरुद्वारा प्रबंधक बोर्ड के प्रधान रहे त्रिलोचन सिंह 67 वर्ष के थे और वह दो सितंबर को जम्मू कश्मीर से दिल्ली आए थे और तीन तारीख को कनाडा जाने वाले थे। लेकिन तीन सितंबर से ही उनके परिवार से उनका कोई संपर्क नहीं था जिससे परिवार काफी परेशान था।

इसके बाद उनके परिवार को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस और एफएसएल दोनों टीमें पहुंची हैं और मामले की जांच कर रही हैं। वह फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के काफी नजदीकी थे। जम्मू के प्रमुख चोपड़ा हत्या कांड के मामले में कुछ सालों तक जेल में रहे लेकिन न्यायालय ने उन्हें बाइज्जत बरी कर दिया था।

त्रिलोचन सिंह की मौत के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। उमर ने लिखा है, मैं अपने सहयोगी और पूर्व एमएलसी टीएस वजीर के देहांत की खबर से शॉक में हूं। अभी कुछ दिन पहले ही लोगों ने जम्मू में साथ बैठकर बातें की थीं और ये नहीं सोचा था कि ये हमारी आखिरी मुलाकात होगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।





Next Story