दिल्ली

भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ गई यह बाइक लोग भूल गए रॉयल इनफील्ड को भी

Anshika
27 April 2023 2:05 PM GMT
भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ गई यह बाइक लोग भूल गए रॉयल इनफील्ड को भी
x
बाइक राइडिंग का शौक हर उम्र के लोगों में देखा जाता है। इसलिए, बाइक कंपनियों का भी बड़ा मार्केट होता है। लेकिन, हाल ही में एक सस्ती बाइक ने अपनी क्षमता और सुविधाओं के कारण बाइक राइडर्स के बीच मचा दिया तहलका।

बाइक राइडिंग का शौक हर उम्र के लोगों में देखा जाता है। इसलिए, बाइक कंपनियों का भी बड़ा मार्केट होता है। लेकिन, हाल ही में एक सस्ती बाइक ने अपनी क्षमता और सुविधाओं के कारण बाइक राइडर्स के बीच मचा दिया तहलका।कंपनी ने 2022 में अपनी नई बाइक हंटर 350 सीसी को लॉन्च किया था

अब हालत ये है कि हंटर रॉयल एनफील्ड की बुलेट को भी बिक्री के मामले में टक्कर देती दिख रही है.

लेकिन, सस्ती कीमत के साथ-साथ, इस बाइक में कुछ खूबियां भी हैं। रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने सबसे ज्यादा क्लासिक 350 की 24,466 यूनिट सेल की हैं. इसके बाद हंटर 10,824 यूनिट की सेल के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है.रॉयल एनफील्ड हंटर 350 ब्रांड की सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बाइक भी है.

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को तीन वेरिएंट्स में बेचती है. इसमें फैक्ट्री (ब्लैक एंड सिल्वर), डैपर (ग्रे, ऐश एंड व्हाइट) और रिबेल (रेड, ब्लैक एंड ब्लू) का ऑप्शन है. फैक्ट्री वेरिएंट की कीमत 1,49,900 रुपये और मिड-स्पेक डैपर वेरिएंट की कीमत 1,66,900 रुपये और टॉप-एंड रिबेल मॉडल की कीमत 1,71,900 रुपये है. तीनों कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं.

इस सस्ती बाइक के लॉन्च होते ही, इसने बुलेट को भी पीछे छोड़ दिया। इसकी कम कीमत के कारण, लोगों का ध्यान इसकी ओर ज्यादा गया। इसके बाद, बुलेट कंपनी को भी इस बाइक के आगे रुकना पड़ा।

यह बाइक सस्ती होने के साथ-साथ, उच्च क्षमता और सुविधाओं का भी संयोजन है। इसलिए, यह बाइक बाइक राइडर्स के लिए एक सच्चा गेम चेंजर है।हंटर 350 में उसी 349cc एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो Classic 350 और Meteor 350 दोनों में मौजूद है. यह इंजन 20.2PS की पीक पावर और 27Nm का पीक टॉर्क देती है और इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है.

बाइक 13-लीटर फ्यूल टैंक के साथ आती है और शहर में 40.19 किमी/लीटर और हाईवे पर 35.97 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है.

सुविधाओं को देखते हुए, यह बाइक स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स, ऑफिस के लोगों, और मिडिल-क्लास परिवारों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 को रेट्रो-स्टाइल सेमी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस किया है, जिसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है.

बेस फैक्ट्री वेरिएंट ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर (A&B) और मेंटेनेंस इंडिकेटर के साथ एक छोटे डिजिटल इनसेट के साथ आता है. मिड-स्पेक और हाई-एंड वेरिएंट में गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ बड़ा डिजिटल इनसेट मिलता है. इसमें स्विचगियर पर रेट्रो-दिखने वाले रोटरी स्विच क्यूब और लेफ्ट स्विच क्यूब-माउंटेड USB पोर्ट भी हैं. दूसरी ओर बेस वेरिएंट में बिना यूएसबी पोर्ट के स्विचगियर मिलता है.

इसलिए, बाइक राइडर्स को एक बार जरूर चेक करना चाहिए। इसकी सस्ती कीमत और उच्च क्षमता को देखते हुए, यह बाइक आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकती है।

Next Story