दिल्ली

Hyundai Exter के सेफ्टी फीचर्स से हुआ खुलासा, सेगमेंट में पहली बार मिलेंगे 6 एयरबैग्स और भी बहुत कुछ! .

Anshika
16 May 2023 2:42 PM GMT
Hyundai Exter के सेफ्टी फीचर्स से हुआ खुलासा, सेगमेंट में पहली बार मिलेंगे 6 एयरबैग्स और भी बहुत कुछ! .
x
Hyundai Motor India Limited (HMIL) ने अपकमिंग Exter के सेफ्टी फीचर लिस्ट का खुलासा किया है। सब-4 मीटर एसयूवी अपनी तरह की पहली एसयूवी होगी जो सभी वैरिएंट में मानक के तौर पर 6 एयरबैग के साथ उपलब्ध होगी।

Hyundai Motor India Limited (HMIL) ने अपकमिंग Exter के सेफ्टी फीचर लिस्ट का खुलासा किया है। सब-4 मीटर एसयूवी अपनी तरह की पहली एसयूवी होगी जो सभी वैरिएंट में मानक के तौर पर 6 एयरबैग के साथ उपलब्ध होगी। इसके अलावा, यह 26 सुरक्षा सुविधाओं और 40 उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ भी आएगा। सुरक्षा सुविधाओं की सूची हुंडई बाहरी एसयूवी का खुलासा हुआ है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने पुष्टि की है कि सब -4 मीटर सभी ट्रिम्स में मानक के रूप में 6 एयरबैग से सुसज्जित होगा।

बुकिंग पहले से ही चल रही है और SUV को इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले किसी भी अधिकृत Hyundai डीलरशिप पर या ऑनलाइन 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। एंट्री-लेवल EX और S वेरिएंट्स को छोड़कर Hyundai Exter 26 सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी। इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम) और हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी) शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें 3-पॉइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, बिना चाबी के एंट्री, एबीएस और ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ईएसएस, बर्गलर अलार्म और भी बहुत कुछ मिलेगा।

एंट्री-लेवल वेरिएंट उन्हें विकल्प के रूप में मिलेंगे। इसके अलावा, HMI 40 उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से भी लैस होगा जिसमें एक हेडलैंप एस्कॉर्ट फ़ंक्शन, ऑटो हेडलैंप, ISOFIX, रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं। इसके अलावा, एक्सटर पहली सुरक्षा सुविधाओं के साथ भी उपलब्ध होगा जैसे डुअल कैमरा के साथ डैशकैम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और बर्गलर अलार्म।

Hyundai EXTER ने हमारे SUV लाइन-अप द्वारा दिए गए लचीले आत्मविश्वास को बढ़ाया और भारत में ग्राहकों के लिए एक नया बेंचमार्क फिर से परिभाषित किया," Hyundai द्वारा आधिकारिक रूप से Exter की छवियों का खुलासा किए जाने के कुछ सप्ताह बाद सुरक्षा सुविधाओं का खुलासा हुआ। कैस्पर के विपरीत, जो पहले माना जाता था कि यहां लॉन्च होगा, एक्सटर को एच-शेप एलईडी डीआरएल और एक चौकोर हेडलाइट डिजाइन मिलता है।

फ्रंट में पैरामीट्रिक ग्रिल और रूफ रेल स्किड प्लेट और साइड क्लैडिंग एक्सटर को रफ एंड टफ अपील देते हैं। Exter एक E20 कंप्लेंट 1.2-लीटर द्वारा संचालित होगाकप्पा पेट्रोलइंजन या तो 5-स्पीड मैनुअल या स्मार्ट ऑटो एएमटी से जुड़ा है। इसमें 1.2-लीटर बायो-फ्यूल (पेट्रोल और सीएनजी) इंजन विकल्प भी है जो केवल 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। Hyundai Exter सीधे तौर पर इसके साथ भिड़ेगी टाटा पंचजब इसे लॉन्च किया जाता है। साथ ही इसकी प्राइस रेंज का भी खुलासा किया जाएगा।

Next Story