दिल्ली

मनीष सिसोदिया जैसे संत-महात्मा को जेल में डाल दिया- अरविंद केजरीवाल

Shiv Kumar Mishra
5 March 2023 3:39 PM GMT
मनीष सिसोदिया जैसे संत-महात्मा को जेल में डाल दिया- अरविंद केजरीवाल
x

रायपुर: दिल्ली सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रैली की है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर पिछले 23 वर्षों से छत्तीसगढ़ को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे राज्य को भ्रष्टाचार और 'माफिया राज' से छुटकारा दिलाने के लिए उनकी पार्टी को एक मौका दें। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकते हुए उन्होंने लोगों से वोट डालने से पहले अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखने को कहा।


केजरीवाल ने राजधानी रायपुर के बाहरी क्षेत्र में जोरा मैदान में 'आप' कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वह उद्योगपति गौतम अडाणी को अपने 'मुंह-बोला' भाई की तरह प्यार करते हैं और देश में सब कुछ उन्हें सौंप रहे हैं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में हाल में गिरफ्तार किए गये 'आप' नेता मनीष सिसोदिया को एक 'संत' और 'महात्मा' बताया है।


उन्होंने कहा कि सिसोदिया को जेल में डालने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दिल्ली के छात्रों और गरीब लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ खनिज संपन्न राज्य है, लेकिन राज्य के लोग प्रतिभावान और मेहनती होने के बावजूद गरीबी से जूझ रहे हैं। पिछले 23 वर्षों में (2000 में छत्तीसगढ़ को मध्य प्रदेश से अलग किए जाने के बाद), बीजेपी ने 15 साल तक शासन किया, जबकि शेष अवधि में कांग्रेस ने इस पर राज किया। उन्होंने राज्य को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। यदि इनमें से कोई फिर से सत्ता में आया, तो यह लूट जारी रहेगी।

उन्होंने लोगों से भ्रष्टाचार और 'माफिया राज' से निजात पाने के लिए छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मौका देने की अपील की। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की नजर अब तीनों राज्यों पर है। छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश में 14 मार्च को उनकी सभा होने वाली है। आप के कार्यकर्ता इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

Next Story