दिल्ली

सत्येंद्र जैन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभालेंगे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

Arun Mishra
18 Jun 2020 4:20 AM GMT
सत्येंद्र जैन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभालेंगे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
x
कोरोना पॉजिटिव सत्येंद्र जैन अभी अस्पताल में भर्ती है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कोरोना संक्रमित होने के बाद उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. सत्येन्द्र जैन की गैरमौजूदगी में उनके सभी विभागों का प्रभार उप मुख्यमंत्री सिसोदिया को दिया गया है. सत्येंद्र जैन अभी अस्पताल में भर्ती है. बुधवार शाम दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी दूसरी बार जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उनको तेज बुखार आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सत्येंद्र जैन का अभी तक दो बार कोरोना टेस्ट हुआ है. बुधवार शाम आई कोरोना टेस्ट की दूसरी रिपोर्ट में स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव निकले.



दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के बुधवार को 2414 नए मामले सामने आए. इसके बाद कोरोना वायरस के कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 47,102 हो गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दिल्ली में 67 व्यक्तियों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से कुल 1904 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली सरकार के मुताबिक, 25,020 कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं. ये लोग अपने घर में ही आइसोलेशन में रह रहे हैं. इन्हें कोई विशेष शारीरिक समस्या नहीं है और कोरोना के लक्षण भी इनमें बेहद कम हैं. कोरोना वायरस से ग्रस्त 810 रोगी इस समय दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती हैं, जबकि 214 व्यक्तियों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आतिशी हल्के लक्षणों के साथ अपने घर में ही हैं. करोलबाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

Next Story