दिल्ली

'S.E.X' वाली स्कूटी की वजह से घर से बाहर नहीं जा पा रही लड़की, घर में कैद हुई लड़की, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
30 Nov 2021 9:00 AM GMT
S.E.X वाली स्कूटी की वजह से घर से बाहर नहीं जा पा रही लड़की, घर में कैद हुई लड़की, जानें- क्या है पूरा मामला
x
अगर आपकी नई गाड़ी का नंबर ही आपके लिए मुसीबत और शर्मिंदगी की वजह बन जाए तो आप क्या करेंगे...

नई दिल्ली : ज़रा सोचिए कि अगर आपकी नई गाड़ी का नंबर ही आपके लिए मुसीबत और शर्मिंदगी की वजह बन जाए तो आप क्या करेंगे. ऐसा ही एक वाकया दिल्ली की एक कॉलेज जाने वाली छात्रा के साथ हुआ है. उस लड़की का काल्पनिक नाम प्रीति है. काल्पनिक नाम इसलिए क्योंकि उसका असली नाम हम आपको बता नहीं सकते.

प्रीति दिल्ली की एक मिडिल क्लास फॅमिली की बेटी है। जिसने पिछले महीने अपने जन्मदिन पर अपने पिता से स्कूटी बर्थडे गिफ्ट के तौर पर मांगा था।प्रीति को यह नहीं पता था की एक दिन उसकी स्कूटी ही उसकी शर्मिंदगी का कारण बन जाएगी। प्रीति अब कॉलेज जाने लगी है इसलिए उसके पिता ने उसे दिल्ली के एक स्टोर से स्कूटी खरीद दी। जिसके बाद प्रीति के गाड़ी नंबर ने उसके सामने खड़ी कर दी। दरअसल प्रीति की गाड़ी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में S.E.X अल्फाबेट्स (Scooty Number SEX) थे। फिर गाड़ी पर नंबर प्लेट लगाने गए प्रीति के भाई को थोड़ा सा भी अंदाज़ा नहीं हुआ कि ये नंबर प्लेट उसके परिवार के लिए दिक्कतें बढ़ाने वाले हैं।

नम्बर प्लेट लगाने के बाद प्रीति का भाई जब घर वापस आने लगा तब रस्ते पर आने जाने वाले लोग उसका मज़ाक उड़ाने लगे। प्रीति के भाई ने घर लौटकर ये सारी बातें परिवार को बताई जिसे सुनकर प्रीति डर गई। जिसके बाद प्रीति ने पिता से गाड़ी का नंबर बदलवाने की बात कही।

दिल्ली के आरटीओ के एक अधिकारी से इस मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि करीब दस हजार गाड़ियों को इस सीरीज के नंबर अलॉट हुए हैं। वहीं लोगों की तानों की वजह से पूजा का अब घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। हालांकि वह अपनी गाड़ी का नंबर बदलवाना चाहती है, लेकिन अब तक गाड़ी का नंबर अलॉट होने के बाद उसे बदलवाने का कोई प्रावधान नहीं है क्योंकि ये सारी प्रक्रिया एक सेट पैटर्न पर ही होती है।


Next Story