दिल्ली

सहवाग बोले बीसीसीआई को खिलाड़ियों को बैन करना सीखना होगा कोहली-गंभीर को लगाई फटकार

Smriti Nigam
5 May 2023 2:47 PM GMT
सहवाग बोले बीसीसीआई को खिलाड़ियों को बैन करना सीखना होगा  कोहली-गंभीर को लगाई फटकार
x
सहवाग ने लखनऊ के ग्राउंड में हुए गंभीर और कोहली के बीच बहस बाजी पर अब कड़े शब्दों में निंदा की है। दोनों के बीच में बहस बाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने बीसीसीआई से कहा कि आगे ऐसा ना हो इसके लिए बीसीसीआई को खिलाड़ियों को बैन करना सीखना होगा।

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: सहवाग ने लखनऊ के ग्राउंड में हुए गंभीर और कोहली के बीच बहस बाजी पर अब कड़े शब्दों में निंदा की है। दोनों के बीच में बहस बाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने बीसीसीआई से कहा कि आगे ऐसा ना हो इसके लिए बीसीसीआई को खिलाड़ियों को बैन करना सीखना होगा।

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर हुई लड़ाई से पूर्व क्रिकेटर को काफी गुस्सा आया है। एक ओर जहां सुनील गावस्कर ने दोनों को लताड़ लगाई। वहीं और लोगों ने कहा कि इन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए।वही अब पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दोनों को बैन करने की बात कही है।

CRICBUZZ के साथ बात करते हुए सहवाग ने दोनों को फटकार लगाई और कहा कि मेरे बच्चे भी मैच देखते हैं और 'बेन स्टोक्स' का मतलब समझ सकते हैं. सहवाग ने गंभीर और कोहली के बीच हुई लड़ाई पर अपनी राय दी और दोनों की कड़ी शब्दों में निंदा भी की है।सहवाग ने कहा मैच खत्म होते ही मैंने टीवी बंद कर दिया। मैच के बाद क्या हुआ मुझे इस बारे में पता नहीं है लेकिन जब मैं उठा तो मैंने सोशल मीडिया पर काफी बवाल देखा जो हुआ वह ठीक नहीं हुआ। हारने वाले को चुपचाप हार मान लेनी चाहिए और चले जाना चाहिए और जीतने वाली टीम को जश्न मनाना चाहिए।

सहवाग ने कहा कि दोनों ने एक दूसरे से क्यों कुछ कहा मैंने हमेशा कहा है कि यह लोग देश के आइकन है। अगर वह कुछ करते हैं या कहते हैं तो लाखों बच्चे उन्हें फॉलो करते हैं और सोचते हैं कि शायद मैं भी अपने आइकन के जैसे बनूं और मैं भी वही करूंगा जो मेरे आइकन करते हैं लेकिन अगर वह इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आगे जाकर बच्चे क्या सीखेंगे और मैदान पर ऐसी घटनाएं होती रहेंगी।

इसके अलावा सहवाग ने बीसीसीआई से ऐसे बवाल को अंजाम देने पर कड़ी से कड़ी सजा देने की अपील भी की है। सहवाग ने कहा अगर बीसीसीआई किसी पर बैन लगाने का फैसला करता है तो शायद ऐसी घटनाएं कभी कबार ही हुआ करेंगी या बिल्कुल नहीं होंगी। इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है लेकिन बेहतर होगा कि इसे आप ड्रेसिंग रूम तक ही नियंत्रित रखें। पूर्व क्रिकेटर ने आगे इस बात पर कहा कि जब आप मैदान पर होते हैं तो यह चीज अच्छी नहीं लगती है। मेरे अपने बच्चे बेन स्टोक्स को अच्छी तरह समझते हैं इसलिए मुझे बुरा लगता है।यदि आप ऐसी बातें कह रहे हैं, यदि मेरे बच्चे इसे पढ़ सकते हैं, तो दूसरे भी पढ़ सकते हैं और कल वे सोचेंगे कि यदि वे (कोहली और गंभीर) ऐसा कह सकते हैं, तो मैं भी कर सकता हूं..'

आपको बता दें कि विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस के बाद बीसीसीआई ने दोनों पर 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है तो वहीं उन्होंने naveen-ul-haq पर 50% का जुर्माना लगाया है. लेकिन पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट पंडित इससे भी कड़ी सजा की मांग करते हुए बयानबाजी कर रहे हैं.

Next Story