दिल्ली

दिल्ली में ACB के जाल में फंसे SHO और 2 पुलिसकर्मी, एक प्लाट पर निर्माण कराने की एवज में मांगी रिश्वत

Shiv Kumar Mishra
18 Jun 2020 9:37 AM GMT
दिल्ली में ACB के जाल में फंसे SHO और 2 पुलिसकर्मी, एक प्लाट पर निर्माण कराने की एवज में मांगी रिश्वत
x

नई दिल्ली: दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने रोहिणी जिले के विजय विहार थाने के एसएचओ एसएस चहल और दो कांस्टेबल बदरी और जितेंद्र को गिरफ्तार किया है. इन तीनों आरोपियों को 2 लाख रुपये नकदी के साथ पकड़ा गया है. तीनों के खिलाफ एक शख्स ने सीबीआई में शिकायत की थी.

शिकायत में कहा गया है कि एसएचओ ने एक प्लॉट पर निर्माण कराने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. शख्स ने सीबीआई को दी गई शिकायत में कहा है कि कुछ लोग उसके पास आए और निर्माण का काम रोकने को कहा. उन्होंने धौंस जताते हुए कहा था कि प्लॉट पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया है, लिहाजा निर्माण कार्य नहीं हो सकता. इसके बाद वह अपनी फरियाद लेकर एसएचओ के पास गया.

शिकायत के मुताबिक, एसएचओ की तरफ से शुरू में 5 लाख रुपये की मांग की गई. इस शिकायत के बाद एसीबी ने आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई. बुधवार को एसीबी ने शिकायतकर्ता को 2 लाख रुपये के साथ थाने में एसएचओ के पास भेजा और पूरे अभियान पर नजर रखी गई. तय योजना के मुताबिक एसएचओ स्पॉट पर पहुंचा लेकिन सीबीआई की टीम को देखकर भाग खड़ा हुआ. एसीबी के अधिकारियों ने एसएचओ को दौड़ कर गिरफ्तार कर लिया.

Next Story