दिल्ली

Shraddha-Aftab murder case श्रद्धा-आफताब हत्या प्रकरण: ऐसे अपराधो के कारण ही समाज विभाजित होता है

Shiv Kumar Mishra
15 Nov 2022 7:43 AM GMT
Shraddha-Aftab murder case श्रद्धा-आफताब हत्या प्रकरण: ऐसे अपराधो के कारण ही समाज विभाजित होता है
x

दिल्ली के महरौली से करीब पांच महीने से लापता युवती श्रद्धा मदान के हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने युवती के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार किया है, जिसने युवती की हत्या करने के बाद उसके शव को कई टुकड़ों में काटा और जंगल में ले जाकर फेंक दिया। आरोपी 28 साल का है और मुंबई का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर उसकी शव के 35 टुकड़े किए थे और महरौली के जंगलों में फेंक दिए थे। शव को सड़ने से बचाने के लिए उसने तीन सौ लीटर का एक बड़ा फ्रीज खरीदा था।

आफताब को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले आठ नवंबर को युवती के पिता ने अपनी बेटी के अपहरण की एफआईआर दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि श्रद्धा ने अपनी मां को बताया था कि आफताब उसके साथ मारपीट करता है। श्रद्धा मुंबई के अपने एक दोस्त के जरिए परिवार के संपर्क में थी। लेकिन अचानक उसका फोन आना बंद हो गया तो दोस्त और परिवार सब चिंतित हुए।

बताया गया है कि श्रद्धा 26 साल की थी और वह आफताब के साथ ही मुंबई के एक मल्टीनेशनल कंपनी में कॉल सेंटर में काम करती थी। वहीं पर दोनों में दोस्ती हुई और वे लिव इन रिलेशन में रहने लगे। जब परिवार ने विरोध किया तो श्रद्धा और आफताब ने अचानक मुंबई छोड़ दिया। वे दोनों दिल्ली आ गए और महरौली के छतरपुर इलाके में रहने लगे। जब श्रद्धा के फोन आने बंद हो गए तब पिता ने खोजबीन शुरू की। बताया जा रहा है कि श्रद्धा ने जब शादी के लिए दबाव बनाया तो आफताब ने उसकी हत्या कर दी।

श्रद्धा के पिता ने बताया कि वे परिवार सहित महाराष्ट्र के पालघर में रहते हैं। जब वे आठ नवंबर को छतरपुर स्थित श्रद्धा के फ्लैट पर पहुंचे, जहां बेटी किराए पर रहती थी तो फ्लैट के दरवाजे पर ताला बंद मिला। फिर उन्होंने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने बीते शनिवार को आफताब को उसके फ्लैट से हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक, आफताब ने बताया कि शादी करने को लेकर अक्सर श्रद्धा उस पर दबाव बनाती थी। इसी पर दोनों में झगड़ा होता था। बीते 18 मई को झगड़े के दौरान उसने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को चापड़ से कई टुकड़ों में काटा और दिल्ली के अलग अलग इलाकों में फेंक दिया।

डा प्रदीप चतुर्वेदी

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story