दिल्ली

दिल्ली में श्रद्धा जैसा एक और हत्याकांड, लिव इन पार्टनर की चापड़ से की हत्या, शव के टुकड़े करने की भी कोशिश

Arun Mishra
3 Dec 2022 7:30 AM GMT
दिल्ली में श्रद्धा जैसा एक और हत्याकांड, लिव इन पार्टनर की चापड़ से की हत्या, शव के टुकड़े करने की भी कोशिश
x
पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच ने की है.

नई दिल्ली : श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) जैसी एक और खौफनाक घटना दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर (Tilak Nagar) से सामने आई है. यहां एक शख्स ने कथित रूप से अपनी लिव-इन पार्टनर को बेरहमी से मार डाला. आरोपी ने चापड़ से महिला के गले और जबड़े पर हमला बोला. बताया जा रहा है कि आरोपी श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब (Aftab) से प्रेरित था. पहले वो शव के टुकड़े करने की फिराक में था, लेकिन फिर मौके से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच ने की है. आरोपी का नाम मनप्रीत है और जो पहले भी अपहरण और हत्या के मामले में शामिल रहा है.

इस मामले में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. आरोपी मनप्रीत के बारे में पुलिस ने बताया कि वह दिल्ली में सेकंड हैंड कारों की खरीद-फरोख्त का काम करता है. उसके पिता यूएस में बसे हुए हैं. उसकी शादी 2006 में हुई थी. पत्नी से उसके दो बेटे हैं, लेकिन साल 2015 में वह इस महिला के संपर्क में आया और दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा. मनप्रीत ने इसके बाद गणेश नगर में एक मकान किराए पर ले लिया, जिसमें वह महिला के साथ रहने लगा. धीरे-धीरे उसे लगा कि वह अब इस रिश्ते में फंसा हुआ महसूस कर रहा है इसलिए उसने महिला को खत्म करने का प्लान बनाया. 1 दिसंबर की रात को उसने फ्लैट में पहुंचकर महिला की 16 साल की बेटी को खाने में नींद की गोलियां मिलाकर सुला दिया और महिला की हत्या उस चापड़ से हत्या कर दी, जो उसने कुछ समय पहले खरीदा था.

पुलिस को शक है कि आरोपी ने श्रद्धा हत्याकांड देखने के बाद इस प्लान का ताना-बाना बुना था इसीलिए उसने चापड़ खरीदा था. उसकी प्लानिंग कुछ वैसी ही थी मगर घर में मौजूद 16 वर्षीय लड़की की वजह से उसने वारदात अंजाम देकर फरार होना ही बेहतर समझा.

मृतका की बेटी को दी थीं नींद की गोलियां

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि गणेश नगर की रहने वाली मृतक महिला रेखा की बेटी ने 1 दिसंबर को पुलिस को जानकारी दी कि वह अपनी मां और चाचा मनप्रीत के साथ घर में रहती थी. 1 दिसंबर की सुबह 6 बजे जब वह उठी तो मनप्रीत सिंह ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा. जब उसको शक हुआ तो उसने मनप्रीत सिंह से अपनी मां के बारे में पूछा. तो उसने उसको बताया कि मां मार्केट गई है.

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद बच्ची पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई और वहां से पुलिस को फोन किया. उसने पुलिस को जानकारी दी कि मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ वक्त से पैसे को लेकर विवाद चल रहा था. उसको मनप्रीत सिंह पर शक है कि उसकी मां को नुकसान पहुंचाया गया है. फिर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और दरवाजा तोड़ दिया.

पुलिस के अनुसार, रेखा घर में मृत पाई गई थीं. उनके चेहरे और गर्दन पर कई घाव थे. उनके दाहिने हाथ की उंगली कटी हुई थी. फिर फरार मनप्रीत सिंह को पंजाब के पटियाला जिले में अलीपुर से पकड़ा गया. पूछताछ में मनप्रीत ने खुलासा किया कि वह साल 2015 में रेखा से मिला था, जिसके बाद दोनों तिलक नगर इलाके के गणेश नगर में साथ में रहने लगे थे.

Next Story