दिल्ली

Shraddha Murder : जेल नंबर 4 में आफताब: दूसरा कैदी नहीं, 24 घंटे निगरानी, तिहाड़ में कुछ इस तरह बीती आफताब की पहली रात

Arun Mishra
27 Nov 2022 5:52 AM GMT
Shraddha Murder : जेल नंबर 4 में आफताब: दूसरा कैदी नहीं, 24 घंटे निगरानी, तिहाड़ में कुछ इस तरह बीती आफताब की पहली रात
x
आफताब अमीन पूनावाला को दिल्ली कोर्ट ने शनिवार को 13 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में तिहाड़ जेल भेज दिया।

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को दिल्ली कोर्ट ने शनिवार को 13 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में तिहाड़ जेल भेज दिया। आफताब को तिहाड़ की जेल नंबर 4 में रखा गया है, जहां आमतौर पर पहली बार अपराध करने वालों को रखा जाता है।

आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। वो अब तक 10 दिन की पुलिस कस्टडी में रहा है। इस दौरान उससे पूछताछ की गई, उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसका नार्को टेस्ट भी किया जाएगा, जिसकी मंजूरी कोर्ट पहले ही दे चुकी है।

जेल के बाहर 24 घंटे तैनात रहेगा गार्ड

जेल सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आफताब जेल नंबर 4 में अकेला ही रहेगा। सूत्र ने कहा कि अलग सेल में एक ही कैदी रहेगा और वो जल्द इस सेल से नहीं हटाया जाएगा। आफताब को खाना पुलिस की मौजूदगी में ही दिया जाएगा। उसकी सेल के बाहर 24 घंटे एक गार्ड तैनात रहेगा। यहां 8 CCTV कैमरे लगे हैं। इन कैमरों से आरोपी की 24 घंटे निगरानी होगी।

तिहाड़ में कुछ इस तरह बीती आफताब की पहली रात

शाम को जब उसे उसकी सेल में लाया गया तब तक वह सामान्य था लेकिन उस देर बाद वह तनाव में हो गया। सेल में साथी कैदियों ने जब उससे बात करनी शुरू की तो वो सिर्फ अंग्रेजी में बात कर रहा था। इसके बाद जेल वार्डन ने आफ़ताब को बाकी कैदियों से अलग रहने को कहा…जिसके बाद वो तनाव में आ गया। आफ़ताब ने जेल मैनुअल के हिसाब से मिलने वाला सादा खाना खाया, पूरी रात कंबल ओढ़कर सोता रहा। इस दौरान CCTV से उस पर नजर रखी जा रही है।

श्रद्धा मर्डर केस के लेटेस्ट अपडेट्स...

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब के फ्लैट आने वाली लड़की से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि क्या लड़की को श्रद्धा के बारे में कुछ पता था या नहीं।

श्रद्धा के मर्डर के बाद आरोपी आफताब ने एक डॉक्टर को डेट किया था, जो साइकोलॉजिस्ट है। वह डेटिंग ऐप बम्बल के जरिए उससे मिला और उसे तब अपने घर बुलाया था, जब श्रद्धा के शव के टुकड़े फ्रिज में ही रखे थे।

महरौली जंगल में मिले बॉडी पार्ट्स को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। DNA टेस्ट के लिए श्रद्धा के पिता और भाई के ब्लड सैंपल लिए गए। इसी टेस्ट से पता चलेगा कि बॉडी श्रद्धा की है या नहीं। फिलहाल, पुलिस को DNA रिपोर्ट का इंतजार है।

Next Story