दिल्ली

Sidhu Musewala murder case: अयोध्‍या में भूसे के ढेर में म‍िले दो लाख रुपये, हथ‍ियार भी हुए बरामद

Shiv Kumar Mishra
18 Oct 2022 11:00 AM GMT
Sidhu Musewala murder case: अयोध्‍या में भूसे के ढेर में म‍िले दो लाख रुपये, हथ‍ियार भी हुए बरामद
x

अयोध्या। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने एक बार फिर अयोध्या में डेरा डाला है। इस बार वह किशोर भी दिल्ली पुलिस के साथ यहां पहुंचा है, जिसका नाम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala murder case) एवं मोहाली में इंटेलीजेंस कार्यालय पर राकेट लांचर से हुए हमले से जुड़ा है।

पुलिस कस्टडी रिमांड पर किशोर को लेकर पहुंची स्पेशल सेल ने पूराकलंदर एवं महराजगंज थाना क्षेत्र के दो गांवों में छानबीन की है। टीम ने किशोर के घर में भूसे के ढेर से दो लाख रुपये बरामद किए हैं। ये रुपये मूसेवाला की हत्या के लिए दी गई सुपारी से संबंधित बताए गए हैं। पूराबाजार में नहर के पास भूमि में दबा कर रखे गए हथियार भी मिले हैं।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Musewala murder case) 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में उनके घर से कुछ दूर पर कर दी गई थी। एनआइए की जांच में बिश्नोई गैंग के तार रामनगरी से जुड़े मिले थे। जांच एजेंसी को सूचना मिली थी कि लारेंस बिश्नोई का भतीजा सचिन बिश्नोई और मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित यहां पर रुके हुए हैं, जिसके बाद एनआइए, दिल्ली एवं पंजाब पुलिस ने यहां कई दिनों तक कैंप किया था। इसी कार्रवाई के दौरान किशोर का नाम प्रकाश में आया था। यह गैंग गत विधानसभा चुनाव में यहां किसी बड़ी वारदात की फिराक में था।

रामनगरी में हुई पड़ताल के बाद नेपाल बार्डर से कपिल पंडित की गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद किशोर को भी गिरफ्तार किया गया। करीब दस दिन पहले किशोर को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी पूराकलंदर राजेश सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीम अपचारी को लेकर यहां आई थी। उसने नकदी एवं असलाह बरामद कराया है।

Next Story