दिल्ली

Bad Luck Signs: अगर आपके हाथ से गिर जाती हैं यह चीजें तो समझिए आने वाला है आर्थिक संकट

Smriti Nigam
8 Jun 2023 4:25 PM GMT
Bad Luck Signs: अगर आपके हाथ से गिर जाती हैं यह चीजें तो समझिए आने वाला है आर्थिक संकट
x
शास्त्रों के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो अगर हमारे हाथों से अचानक से गिर जाए तो हमारे बुरे समय और आर्थिक संकट की ओर इशारा करते हैं।

Signs Of Bad Luck: शास्त्रों के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो अगर हमारे हाथों से अचानक से गिर जाए तो हमारे बुरे समय और आर्थिक संकट की ओर इशारा करते हैं।

कुछ चीजें ऐसी होती है जो हमारे बुरे वक्त की ओर इशारा करती है। अगर आपके हाथ से भी कई चीजें गिर जाती हैं तो समझ ले कि आपके ऊपर भी मुश्किलें आने वाली है।

Signs Of Bad Time: अक्सर हम कई काम जल्दी-जल्दी में करते हैं जिसकी वजह से वह काम सही से नहीं हो पाता है और बिगड़ जाता है। ऐसे में कई चीजें जल्दबाजी में हमारे हाथों से गिर भी जाती हैं।

वैसे तो यह आम बात है लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे बेहद अशुभ माना गया है।कहते हैं कि चीजों का गिरना आने वाले संकट की ओर इशारा करता है और उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चीजों का हाथ से गिरना बेहद अशुभ माना जाता है या अचानक से आने वाली परेशानियों के बारे में चेतावनी देते हैं। आइए जानते हैं वह कौन सी चीज है जिनका गिरना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है.

नमक

एक ऐसी वस्तु होती है जो हर घर में जरूर पाई जाती है नमक का हमारे जीवन से भी बहुत गहरा नाता है। नमक ना केवल खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि हमारे सौभाग्य से भी इसका नाता होता है ।

नमक को चंद्र और शुक्र ग्रह का प्रतिनिधि भी माना गया है। अगर आपके हाथों से अचानक से नमक गिर जाए तो यह बात अशुभ संकेत होता है इसका मतलब है कि जीवन में आपके परेशानी आने वाली है।

दूध

दूध को भी चंद्रमा का कारक माना जाता है ऐसे में अगर कभी आप गैस पर दूध रखकर भूल जाए और वह उबल कर गिर जाए या दूध का गिलास हाथ से छूट कर गिर जाए तो यह समझ जाना चाहिए कि आपके ऊपर आर्थिक संकट आने वाला है।

काली मिर्च

काली मिर्च हाथ से बिखर जाना एक अशुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि अगर हाथ से काली मिर्च गिरकर बिखर जाएं तो रिश्तों में दरार आ रही है.काली मिर्च का हाथ से गिरना नकारात्‍मकता को बढ़ावा देता है.

अनाज

कहते हैं कि खाते समय या खाना परोसते समय अन्न का गिरना अशुभ होता है. अगर खाना परोसते वक्‍त हाथ से खाने की चीजें गिर जाएं तो यह अन्‍नपूर्णा देवी मां लक्ष्मी का अपमान हैं. यह घर में दरिद्रता की ओर इशारा करता है.

तेल

वास्तु शास्त्र में तेल का गिरना अशुभ संकेत होता है. कहते हैं कि तेल शनि का प्रतीक होता है. इसलिए हाथ से बार-बार तेल गिरना धन हानि का संकेत है.

Smriti Nigam

Smriti Nigam

    Next Story