दिल्ली

Skin Care Tips: जानिए कैसे बनता है ग्रीन टी और दही का फेस मास्क गर्मियों में ले आएगा गजब का निखार

Anshika
6 April 2023 4:41 PM GMT
Skin Care Tips: जानिए कैसे बनता है ग्रीन टी और दही का फेस मास्क गर्मियों में ले आएगा गजब का निखार
x
आप लोगों ने ग्रीन टी के फायदे तो जरूर सुने होंगे. ग्रीन टी में विटामिन बी, के, सी, फोलिक एसिड पाया जाता है.वहीं दही में लैक्टिक एसिड की मात्रा अधिक होती है. इन दोनों से आपकी सेहत के साथ स्किन भी ग्लोइंग होती है.

Green Tea: आप लोगों ने ग्रीन टी के फायदे तो जरूर सुने होंगे. ग्रीन टी में विटामिन बी, के, सी, फोलिक एसिड पाया जाता है.वहीं दही में लैक्टिक एसिड की मात्रा अधिक होती है. इन दोनों से आपकी सेहत के साथ स्किन भी ग्लोइंग होती है.

Green Tea Face Pack: जैसे कि ग्रीन टी के फायदे से सभी वाकिफ है।ग्रीन टी और दही दोनों ही पाचन प्रक्रिया को सही करते हैं। साथ में आपका मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है. मेटाबॉलिज्म प्रक्रिया बेहतर होने से एनर्जी बनना आसान हो जाता है. ग्रीन टी में विटामिन बी, के, सी, फोलिक एसिड पाया जाता है.वहीं दही में लैक्टिक एसिड की मात्रा अधिक होती है. इन दोनों से आपकी सेहत के साथ स्किन भी ग्लोइंग होती है. इस पैक को लगाने से सम्सयाओं को दूर करने में मदद मिलेगी. वहीं इस पैक को लगाने से रंगत भी निखरती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप इस पैक को कैसे बना सकते हैं और इसके क्या फायदे हैं?

ग्रीन टी और दही के फेस मास्क के फायदे-

झुर्रियों की समस्या होती है दूर-

अगर आप ग्रीन टी और दही के फेस मास्क में मौजूद एंटी एजिंग गुण को अपनाना चाहते हैं तो आपको इन दोनों को मिलाकर फेस पैक बनाना चाहिए। दोनों में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो आपके झुर्रियों को दूर करने में सहायता करते हैं। वही धूप और प्रदूषण में होने वाली स्किन प्रॉब्लम से भी ग्रीन टी और दही बचाते हैं। इसको लगाने से स्किन में कसाव भी आता है।

टैनिंग की समस्या होती है दूर-

ग्रीन टी और दही का फेस मास्क आपके फेस और आपके शरीर से टैनिंग की समस्या को भी दूर करता है। इसमें मौजूद गुण आपको यूवी किरणों से बचाते हैं। साथ ही यूवी किरणों की वजह से हुए टैन को भी यह रिमूव करता है।

मुंहासों को दूर करने में मिलती है मदद-

ग्रीन टी और दही के फेस मास्क से आप एक्ने और मुहासे जैसे समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं। इस पैक के इस्तेमाल से आपके सारे मुंहासे खत्म हो जाएंगे और आपके चेहरे पर रंगत आएगी।

बता दें कि इस फेस मास्क का उपयोग आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं। वहीं अगर आपको टैनिंग ज्यादा है तो आप इसका प्रयोग हफ्ते में चार बार भी कर सकते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको ग्रीन टी के ग्रेन्नुअल लेने होंगे और साथ में दही लेना होगा। इसके साथ ही आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल भी डाल सकते हैं। और नींबू का रस भी मिला सकते हैं। इन सब को मिलाकर अच्छे से एक पैक बना ले अब ये फेस पर लगाने के लिए तैयार है।

Next Story