दिल्ली

कोरोना: केजरीवाल का फैसला, 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, बंद रहेंगे दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट

Arun Mishra
19 March 2020 12:31 PM GMT
कोरोना: केजरीवाल का फैसला, 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, बंद रहेंगे दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट
x
केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महामारी कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट बंद किए जा रहे हैं रेस्टोरेंट पर बैठ कर खाना वर्जित किया जा रहा है, टेक-अवे और डिलीवरी बंद नहीं की जा रही है। सभी ​एजुकेशन इंस्टीट्यूट 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए हैं इनका स्टाफ अब अपने घर से काम करेगा।

केजरीवाल ने कहा कि सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, एकेडमिक, सेमिनार, कांफ्रेंस आदि के लिए 20 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करें। निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन किया जा रहा है उनके हाथ पर सेल्फ क्वारंटाइन की स्टैम्प लगाई जा रही है। ये लोग अगर घर पर नहीं रहेंगे तो उन के खिलाफ सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे, हो सकता है कि उनको गिरफ्तार करना पड़े या फिर FIR दर्ज करनी पड़े।

Next Story