दिल्ली

सिपाही की दूसरी कोशिश लाई रंग, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच घिसटते यात्री की बचाई जान, वीडियो वायरल

सुजीत गुप्ता
26 July 2021 7:22 AM GMT
सिपाही की दूसरी कोशिश लाई रंग, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच घिसटते यात्री की बचाई जान, वीडियो वायरल
x

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई इसका मतलब ये की जिसके उपर भगवान की दया दृष्टी बनी हो उसको मौत भी छु नही सकती ऐसा ही एक नजारा दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला जहां रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सिपाही ने एक यात्री की जान बचा ली।

दरअसल, चलती ट्रेन में सवार होने के दौरान यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसकर घिसटता जा रहा था, जिस पर निगाह पड़ते ही सिपाही ने अपनी जान की परवाह न करते हुए यात्री को प्लेटफॉर्म पर खींच लिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। आला अधिकारियों ने बहादुर सिपाही को पुरस्कृत करने अनुशंसा की है।

अधिकारियों ने बताया कि 23 जुलाई की रात सराय रोहिल्ला से जयपुर जाने वाली ट्रेन करीब पौने ग्यारह बजे दिल्ली कैंट स्टेशन पहुंची। दो मिनट रुकने के बाद ट्रेन चलने लगी। इसी दौरान एक यात्री दो बैग लेकर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा। यात्री का पैर फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया और घिसटता चला गया।

आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाया, तब तक प्लेटफॉर्म पर गश्त कर रहे सिपाही राजबीर की नजर यात्री पर पड़ी। वह तुरंत भागकर यात्री के पास पहुंचा और उसे खींचने की कोशिश करने लगा। इस दौरान सिपाही भी गिर गया। ट्रेन के दरवाजे के हैंडल को पकड़े यात्री को ट्रेन घसीट रही थी और वह नीचे ट्रैक की तरफ जा रहा था। राजबीर एक बार फिर उठकर यात्री के पास पहुंचा और उसे प्लेटफॉर्म की ओर खींच लिया।

देखे ये वीडियों

सिपाही राजबीर ने बताया कि यात्री ने गिरने के बाद भी ट्रेन के गेट के हैंडल को जोर से पकड़ रखा था, जिसकी वजह से उसे खींचने में दिक्कत आई, लेकिन दूसरी बार उसने यात्री को खींच लिया। इस दौरान सिपाही को चोट लगी और उसका मोबाइल टूट गया। ट्रेन के रुकने के बाद यात्री उसमें सवार होकर गंतव्य के लिए रवाना हो गया।

Next Story