दिल्ली

अगर मैंगो शेक वही पुराने तरीके से पी पीकर हो गए हैं बोर तो अपनाए ये नया तरीका

Smriti Nigam
29 May 2023 3:28 PM GMT
अगर मैंगो शेक वही पुराने तरीके से पी पीकर हो गए हैं बोर तो अपनाए ये नया तरीका
x
एक अच्छा मैंगो शेक किसे पसंद नहीं है? लेकिन आज हम आपको इसे बनाने की सीक्रेट रेसिपी बताएंगे।

एक अच्छा मैंगो शेक किसे पसंद नहीं है? लेकिन आज हम आपको इसे बनाने की सीक्रेट रेसिपी बताएंगे।

गर्मियों में मैंगो ड्रिंक किसे पसंद नहीं होता? इसके सेवन से न केवल ऊर्जा बल्कि आनंद भी प्राप्त होता है। हमने एक विशेष प्रकार के भारतीय पेय को "शेक" नाम दिया है। मैंगो शेक आमतौर पर दूध से बनाया जाता है, लेकिन आज हम इसकी जगह दही का इस्तेमाल करेंगे. हम इसमें कुछ विशिष्ट तत्व भी जोड़ेंगे। तो आइए जानें इसे खाने की सामग्री और फायदों के बारे में।

इस मैंगो शेक को बनाने के लिए आपको चाहिए दही, मखाना, चीनी और आम। तो सबसे पहले दही को फेट लीजिये, इसमें आम का गूदा डाल कर मिक्सी में चला लीजिये.अब मखाने को पहले पानी में भिगो दें और पानी में मिक्स कर लें. ऊपर से पुदीने के पत्ते, चीनी, काला नमक और नमक डालें। इन सभी को मिलाकर इस ड्रिंक का आनंद लें।

पुदीना मखाना मैंगो शेक वास्तव में फाइबर और एनर्जी से भरपूर होता है। इससे आपका मेटाबॉलिक रेट बढ़ेगा और पाचन क्रिया तेज होगी। यह मैंगो शेक पेट साफ करने के साथ-साथ वजन घटाने में भी मददगार होगा। तो, स्वस्थ पाचन के लिए इस शेक को जरूर पिएं।

यह मैंगो शेक वास्तव में प्रोबायोटिक्स से भरपूर है और आपके स्वास्थ्य के लिए कई तरह से काम कर सकता है। दरअसल, इसमें दही होता है, जो प्रोबायोटिक होता है । यह प्रोबायोटिक पेट को ठंडक भी पहुंचाता है और गर्मियों में होने वाली कई समस्याओं से बचाता है।

मैंगो शेक का सेवन हाइड्रेशन को खत्म करने में कई तरह से मददगार होता है। यह आपके शरीर में ताजगी लाता है और सभी अंगों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है। इस तरह यह न सिर्फ पैरों की जलन को दूर करता है बल्कि त्वचा की कई समस्याओं से भी बचाता है।

Next Story