दिल्ली

SSC MTS 2022 Admit Card 2023: आ गए हैं एसएससी एमटीएस 2022 के एडमिट कार्ड, जाने कैसे करें डाउनलोड

Anshika
8 April 2023 11:01 AM GMT
SSC MTS 2022 Admit Card 2023: आ गए हैं एसएससी एमटीएस 2022 के एडमिट कार्ड, जाने कैसे करें डाउनलोड
x
SSC MTS 2022 एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. कैंडिडेड्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

SSC MTS 2022 एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. कैंडिडेड्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

ssc.nic.in admit card 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी एमटीएस 2022 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2022 के लिए उपस्थित होंगे, एसएससी केकेआर की आधिकारिक साइट ssckkr.kar.nic.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यह परीक्षा 2 मई 2023 को होगी यह परीक्षा कंप्यूटर बेस हिंदी में होगी यह परीक्षा हिंदी अंग्रेजी और तेरा क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी. सेशन- I और सेशन- II और दोनों ही सेशन अटेंप्ट करने जरूरी हैं. यदि आप दोनों सेशन में से किसी एक ही सेशन की परीक्षा देते हैं तो यह परीक्षा मान्य नहीं होगी आपको इस नौकरी को पाने के लिए दोनों सेशन का एग्जाम देना जरूरी है।

SSC MTS 2022 Admit Card: कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले अपने रीजन की SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

होम पेज पर उपलब्ध एसएससी एमटीएस 2022 (SSC MTS 2022 Admit Card) एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहां कैंडिडेट्स को जरूरी डिटेल दर्ज करनी होंगी.

डिटेल्स भरने के बाद सबमिट कर दें. सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा.

अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

यह भर्ती अभियान संगठन में सीबीआईसी और सीबीएन में एमटीएस के लिए 10880 और हवलदार के लिए 529 वैकेंसी भरी जाएंगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 जनवरी 2023 से शुरू होकर 17 फरवरी 2023 को खत्म हो गई थी इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को एसएससी की अधिकारी वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा. यदि आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं जानते हैं तो कृपया यहां चेक करें, फिर उसी पेज में नीचे स्क्रॉल करें. अपना नाम, अपने पिता का नाम और अपनी जन्म तिथि दर्ज करने के बाद एडमिट कार्ड को दोबारा प्राप्त करने का ऑप्शन है. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर ध्यान से भरे क्योंकि गलत रजिस्ट्रेशन नंबर होने पर आपका एडमिट कार्ड सही से नहीं निकलेगा और आप परीक्षा के लिए एलिजिबल नहीं हो पाएंगे। एसएससी एमटीएस टीयर 1 परीक्षा में 100 ऑप्शनल सवाल होंगे, हर का होगा. एसएससी एमटीएस पेपर 1 की समय सीमा 90 मिनट है. रीजनिंग, इंग्लिश लैंग्वेज, न्यूमेरिकल एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस चार सब्जेक्ट हैं.

Anshika

Anshika

    Next Story