दिल्ली

एसएससी ने निकाली भर्तियां, जाने कैसे करें अप्लाई और क्या है वैकेंसी की अंतिम तारीख

Anshika
25 March 2023 11:10 AM GMT
एसएससी ने निकाली भर्तियां, जाने कैसे करें अप्लाई और क्या है वैकेंसी की अंतिम तारीख
x
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए फॉर्म कैसे भरना है और सिलेक्शन कैसे होगा?? जाने यह सारी डिटेल

SSC Selection Post Bharti 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए फॉर्म कैसे भरना है और सिलेक्शन कैसे होगा?? जाने यह सारी डिटेल

SSC Selection Post Ladakh Recruitment 2023: कर्मचारी चयन आयोग में सिलेक्शन पोस्ट लद्दाख रिक्रूटमेंट 2023 के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वह कैंडीडेट्स जो एसएससी के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – ssc.nic.in. आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 अप्रैल 2023 है. आपको इस आवेदन को अंतिम तारीख से पहले ही कर देना होगा.


यहां देखें अन्य जरूरी तारीखें

इच्छुक अभ्यर्थी अपने आवेदन जल्द से जल्द करें क्योंकि एप्लीकेशन का लिंक एक्टिव हो चुका है और लास्ट डेट 12 अप्रैल हो चुकी है. इसके साथ ही आवेदन में करेक्शन शुरू होंगे .19 अप्रैल से 22 अप्रैल तक यह करेक्शन कार्य चलेगा इस बीच आप अपने आवेदनों में भी सुधार कर सकते हैं. आपको बता दें कि इसके बाद आप किसी भी तरीके की कोई सुधार कार्य अपने फॉर्म में नहीं कर पाएंगे और आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है.

यह है सिलेक्शन प्रोसेस

एसएससी के इन पदों पर कैंडीडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा का आयोजन जून-जुलाई 2023 में होगा. एग्जाम की डेट अभी सामने नहीं आई है. कैंडीडेट्स से अनुरोध है कि एग्जाम तारीखों के लिए समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट की विजिट करते रहें. लिखित परीक्षा में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा. इंटरव्यू क्लियर करने के बाद चयनित आवेदकों को अपना मेडिकल भी क्लियर करना होगा.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की उम्र जानने के लिए आपको नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा. नोटिफिकेशन के आधार पर ही आयु सीमा निर्धारित की जाएगी. रिजर्व कोटे वाले अभ्यार्थियों को उम्र में छूट भी दी जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है.

इतने है पद, देना होगा इतना शुल्क

एसएससी की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 205 पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा.ये वैकेंसी अलग-अलग डिपार्टमेंट्स के लिए हैं.जहां तक एप्लीकेशन फीस की बात है तो आवेदन शुल्क 100 रुपये है.जबकि महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी, पर्संस विद बेंचमार्क डिसएबिलिटी और एक्स-सर्विसमैन को आवेदन शुल्क नहीं देना है.

Next Story