दिल्ली

CM केजरीवाल ने केंद्र को चेताया- सिंगापुर वाला कोरोना वेरिएंट भारत में ला सकता है तीसरी लहर, बच्चों के लिए खतरनाक

Arun Mishra
18 May 2021 10:18 AM GMT
CM केजरीवाल ने केंद्र को चेताया- सिंगापुर वाला कोरोना वेरिएंट भारत में ला सकता है तीसरी लहर, बच्चों के लिए खतरनाक
x
केजरीवाल ने PM मोदी की सरकार से अपील की है कि वह सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाए?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सिंगापुर में मिले कोरोनावायरस के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार को चेताया और यह भी कहा कि यह वैरिएंट भारत में संक्रमण के तीसरी लहर का कारण हो सकती है। केजरीवाल ने वायरस को बेहद खतरनाक बताता हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार से अपील की है कि वह सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाए और देश में बच्चों के टीकाकरण को भी प्रमुखता दे।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, 2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।'

बता दें कि सिंगापुर में मिला कोरोना का नया रूप बच्चों को संक्रमण की चपेट में ले रहा है। रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए। पिछले 8 महीनों में यहां कोरोना का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है और जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

Next Story