दिल्ली

चश्मदीद की जुबानी पूरी कहानी कत्ल या हादसा: दिल्ली में आधी रात को कार से लटकी पाँच किलोमीटर लड़की की लाश

Shiv Kumar Mishra
2 Jan 2023 8:43 AM GMT
चश्मदीद की जुबानी पूरी कहानी कत्ल या हादसा: दिल्ली में आधी रात को कार से लटकी पाँच किलोमीटर लड़की की लाश
x
पुलिस ने बताया कि कॉल पर किसी ने सूचना दी थी कि एक ग्रे कलर की कार कुतुबगढ़ की तरफ जा रही है.

राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नए साल के जश्न के बीच कार सवार पांच लड़कों ने एक लड़की को अपनी कार से चार किलोमीटर तक घसीटा. इससे लड़की की दर्दनाक मौत हो गई.

यह हादसा इतना भयानक था कि सड़क पर घिसटते-घिसटते लड़की का शरीर क्षत-विक्षत हो गया था. इस मामले के चश्मदीद दीपक का कहना है कि वह सुबह 5 बजे तक पुलिस को कॉल कर घटना की जानकारी देता रहा, लेकिन मौके पर कोई नहीं आया.

दीपक ने कहा कि उसने बेगमपुर तक कार का पीछा किया. आरोप है कि पीसीआर वैन में मौजूद पुलिस होश में नहीं थी और पुलिस ने घटना को लेकर चश्मदीद की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. दीपक ने कहा कि शव जब तक कार में फंसा रहा, तब तक कार को इधर-उधर कर दौड़ाते रहे. जब शव गिर गया तो वे उसे छोड़कर मौके से फरार हो गए.

प्रत्यक्षदर्शी दीपक का कहना है कि कार सामान्य गति में थी और देखने से लग रहा था कि उसे चलाने वाला नॉर्मल है. सुबह के समय करीब 3:15 बजे दीपक दूध की डिलीवरी का इंतजार कर रहे थे, तभी उन्होंने एक कार को आते देखा. उस कार में पीछे के पहियों से तेज आवाज आ रही थी.

रविवार तड़के पुलिस को मिली थी हादसे की सूचना

दिल्ली पुलिस के आउटर जिले के DCP हरेन्द्र सिंह ने बताया कि रविवार तड़के करीब 3 बजे कंझावला इलाके में पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली. इसमें बताया गया कि एक लड़की निर्वस्त्र हालत में सड़क के किनारे पड़ी है. इस सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

लड़की को कंझावला इलाके तक घसीटते हुए ले गई थी कार

इस मामले में पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि करीब 23 साल की लड़की स्कूटी से अपने घर जा रही थी, उसी दौरान एक कार में सवार पांच लड़के रास्ते से गुजरे तो कार से स्कूटी का एक्सीडेंट हो गया और लड़की किसी तरह कार में उलझ गई. इसके बाद कार करीब 4 किलोमीटर तक लड़की को सुल्तानपुरी से कंझावला इलाके तक घसीटते हुए ले गई. इस दौरान लड़की के शरीर से सारे कपड़े अलग हो गए.

कार में सवार थे ये पांच लड़के, कोई हेयर ड्रेसर तो कोई राशन डीलर

पुलिस ने कार में सवार पांच लोगों को पकड़ लिया है. इनमें 26 वर्षीय दीपक खन्ना पुत्र राजेश खन्ना ग्रामीण सेवा में चालक के पद पर है. इसके अलावा 25 वर्षीय अमित खन्ना पुत्र स्व. राज कुमार खन्ना उत्तम नगर में एसबीआई कार्ड्स के लिए काम करता है.

इसी के साथ तीसरा 27 वर्षीय कृष्ण पुत्र काशी नाथ सीपी नई दिल्ली में स्पेनिश कल्चर सेंटर में काम करता है. चौथा युवक 26 वर्षीय मिथुन पुत्र शिव कुमार नारायणा में हेयर ड्रेसर है. वहीं पांचवां 27 वर्षीय मनोज मित्तल पुत्र सुरेंद्र मित्तल पी ब्लॉक सुल्तानपुरी में राशन डीलर है.

हादसे के बाद कार के पहियों में फंस गई थी लड़की

सुल्तानपुरी इलाके में एसएचओ ने रात्रि गश्त के दौरान स्कूटी को दुर्घटनाग्रस्त हालत में देखा था और इसकी जानकारी थाने में 3.53 बजे दी थी. स्कूटी नंबर की जांच की गई, जिसके बाद लड़की के बारे में पता चला. पुलिस का कहना है कि हादसे के बाद लड़की कार के पहियों में फंस गई थी. इसके बाद वह काफी दूर तक घसीटती चली गई.

पुलिस को दो बार कॉल पर मिली थी घटना की सूचना

पुलिस ने बताया कि कॉल पर किसी ने सूचना दी थी कि एक ग्रे कलर की कार कुतुबगढ़ की तरफ जा रही है. उसमें एक डेड बॉडी लटकी हुई नजर आ रही है. इसके बाद तुरंत पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क कर दिया गया. पुलिस कार की तलाश करने लगी. इसके कुछ समय बाद पुलिस को पीसीआर कॉल मिली. कॉल पर बताया गया कि थाना कंझावला में सड़क पर एक लड़की का शव पड़ा है.

शरीर पर नहीं था एक भी कपड़ा, घसीटने से पैर हो चुके थे गायब

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची घटनास्थल का निरीक्षण किया. लड़की का शव बीच रोड पर पड़ा था. शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. रोड पर घसीटने की वजह से लड़की के पैर गायब हो चुके थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसजीएम अस्पताल मंगोलपुरी भेजा, शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

इस मामले में डीसीपी ने कहा है कि ये कोई सेक्सुअल असॉल्ट नहीं है. हमारी जांच में पता चला है कि ये एक जानलेवा हादसा है. इस मामले में मेडिकल करवाया जा रहा है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट

हादसे को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली के कंझावला में एक लड़की की लाश मिली है. बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों ने नशे की हालत में गाड़ी से उसकी स्कूटी को टक्कर मारी और उसे कई किलोमीटर तक घसीटा. ये मामला बेहद भयानक है, मैं दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी कर रही हूं. पूरा सच सामने आना चाहिए.

बताया जा रहा है कि मृतक लड़की का परिवार अमन विहार का रहने वाला है. उसके घर में मां और चार बहनें हैं. दो छोटे भाई हैं, जिनमें एक 9 साल का और दूसरा 13 साल का है. लड़की के पिता की मौत हो चुकी है. एक बहन शादीशुदा है. परिवार फिलहाल इस घटना को लेकर बात नहीं कर रहा है. पुलिस के मुताबिक, लड़की की मां ने DCP से बात की थी.

Next Story