लाइफ स्टाइल

जानिए स्मृति ईरानी के बारे में, एक्ट्रेस और पॉलीटिशियन बनने से पहले करना पड़ा था यह काम, जानिए इसके पीछे की वजह और कितनी मिलती थी सैलरी?

Anshika
27 March 2023 3:44 PM GMT
जानिए स्मृति ईरानी के बारे में, एक्ट्रेस और पॉलीटिशियन बनने से पहले करना पड़ा था यह काम, जानिए इसके पीछे की वजह और कितनी मिलती थी सैलरी?
x
बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन बनने से पहले काफी संघर्ष भरे दौर से गुजरी हैं. उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में बहुत कुछ देखा है.

Smriti Irani Struggle: बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन बनने से पहले काफी संघर्ष भरे दौर से गुजरी हैं. उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में बहुत कुछ देखा है. उन्होंने पैसे कमाने के लिए होटल में क्लीनर तक का काम किया है. आज जब अपने ऐसे दिनों को याद करती हैं तो वह काफी भावुक भी हो जाती हैं. Smriti Irani Struggle: आज स्मृति ईरानी को कौन नहीं जानता है. छोटे पर्दे से लेकर केंद्रीय मंत्री बनने तक स्मृति ईरानी ने कई सारे संघर्षों को झेला है लेकिन आज वह ऊंचाइयों को छू रही हैं और सफलता के उस मुकाम पर पहुंच गई हैं जहां जल्दी-जल्दी कोई नहीं पहुंच पाता है. इसमें स्मृति ईरानी को सबसे पहले पहचान मिली एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी से जिसमें ने तुलसी का किरदार निभाया था. इसके बाद तो हर घर में वो फेमस हो गई थी और वह आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। अपने करियर के शुरुआती दौर में स्मृति बताती हैं कि उन्होंने बतौर क्लीनर भी काम किया है।

उन्होंने मैकडॉनल्ड में एक आउटलेट में झाड़ू पोछा का काम और बर्तन धोने का काम भी किया है। इसके लिए उन्हें जो सैलरी दी जाती थी वह भी बहुत कम थी। स्मृति ईरानी ने अपने इंटरव्यू में बताया कि जब मिस इंडिया के लिए सेलेक्ट हुई और उसके बाद जब वह कंपटीशन में पार्टिसिपेट करने के लिए गई तो वहां उनसे ₹100000 की रकम मांगी गई जो उनके पास नहीं थी। यह पैसे उन्होंने अपने पिता से मांगे लेकिन उनके पिता ने उनके आगे एक शर्त रख दी। उन्होंने कहा कि यह पैसे मैं तुम्हें लोन दे रहा हूं और मुझे इंटरेस्ट के साथ यह पैसे वापस लौटाना और अगर नहीं लौटा पाई तो मैं अपने पसंद के लड़के से तुम्हारी शादी कर दूंगा।


इस बात को स्मृति ईरानी मान गई थी। स्मृति बताती है कि उन्होंने अपने पिता के पैसे लौटाने के लिए बतौर क्लीनर भी काम किया और उन्हें ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जो गिफ्ट मिले थे उन्होंने अपने पिता को उससे ₹60000 वापस कर दिए लेकिन बाकी पैसों के लिए उन्हें नौकरी करनी पड़ी। इसी बीच स्मृति ईरानी ने कुछ विज्ञापनों में भी काम किया लेकिन उन्हें एक अच्छा सोर्स ऑफ इनकम चाहिए था। स्मृति बताती हैं कि उन्होंने मैकडॉनल्ड में काम करने की सोची। जब उन्होंने काम करने की इच्छा जताई तो बताया गया कि यह फाउंडेशन जॉब है। झाड़ू, पोछा, बर्तन का काम करना पड़ेगा।

इस बात पर स्मृति तैयार हो गई और उन्हें बदले में ₹1500 मिलते थे. ज्वाइन करने से पहले ही उन्होंने प्रमोशन प्रोसेस के बारे में भी पूछा था तो वहां की एचआर ने बताया था कि पहले यहां 1 महीने काम करना पड़ेगा. स्मृति बताती है कि 1 हफ्ते में 6 दिन काम करती थी और छुट्टी वाले दिन ऑडिशन देने के लिए जाती थी ऑडिशन के दौरान ही उन्हें अपना पहला शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी मिला था। इस तरह एकता कपूर के शो से तुलसी बनकर स्मृति ईरानी ने हर दिल में अपनी एक खास जगह बना ली।

Next Story