दिल्ली

दिल्ली में तेज हवाओं और बूंदाबांदी से मिलेगी गर्मी से राहत, जानिए अगले 4 दिन केसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली में तेज हवाओं और बूंदाबांदी से मिलेगी गर्मी से राहत, जानिए अगले 4 दिन केसा रहेगा मौसम का मिजाज
x
इस हफ्ते किसी भी वक्त आंधी के साथ रिमझिम बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले 4 दिन तक मौसम का मिजाज एक समान रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का मानना है कि इस दौरान आसमान में ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे। इस हफ्ते किसी भी वक्त आंधी के साथ रिमझिम बारिश होने की संभावना है।

लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि मौजूदा समय मध्य गर्मी का है, तो सामान्य सी बात है कि गर्मी अपना असर दिखाएगी। लोगों को चौबीसों घंटे उमस भरी गर्मी का एहसास होता रहेगा।

राजधानी दिल्ली में मौजूदा समय जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। इसका अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि मंगलवार को आसमान बादलों से ढका था, फिर भी अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आया।

बुधवार को भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि देर शाम तक आसमान में बादलों की गरज चमक दिखाई पड़े। हो सकता है कि रिमझिम बारिश हो जाए। फिर भी गर्मी में कमी नहीं आने वाली है। बुधवार को भी तापमान 25 से 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग का मानना है कि वृहस्पतिवार को रिमझिम बारिश की पूरी संभावना है। लेकिन गर्मी इस दिन भी अपना प्रभाव दिखाएगी। इसी प्रकार से अगले कई दिनों तक मौसम में समानता नजर आएगी। मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी की गई दिल्ली के मौसम की पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक 10 मई तक यह स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story