दिल्ली

दिल्ली से इस महीने वैष्णो देवी की यात्रा के लिए चलेंगीं इतनी खास ट्रेन,देखे लिस्ट....

Desk Editor
17 Oct 2022 12:59 PM GMT
दिल्ली से इस महीने वैष्णो देवी की यात्रा के लिए चलेंगीं इतनी खास ट्रेन,देखे लिस्ट....
x

वैष्णो देवी जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी इस महीने वैष्णो देवी की यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे आपको अच्छे दर्शन कराने के लिए खास ट्रेन चला रहा है. यह ट्रेन दिल्ली से कटरा के लिए रवाना होगी. रेलवे आपको ट्रेन में सीट के अलावा खाने की भी सुविधा देगा. इसके अलावा रहने की सुविधा भी रेलवे की ओर से ही मिलेगी आपको अलग से कोई भी खर्चा नहीं करना होगा. रहने खाने के लिए नहीं देना होगा पैसा रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेन में वैष्णों देवी की यात्रा के लिए आपको सिर्फ 2845 रुपये खर्च करने होंगे और आपका रहना-खाना सब इसी में हो जाएगा.

रहने के लिए आपसे कोई भी अलग से चार्ज नहीं लिया जाएगा. आइए चेक करें पैकेज की डिटेल्स- >> पैकेज का नाम - वैष्णों देवी दर्शन >> डेस्टिनेशन कवर्ड - कटरा >> ट्रैवलिंग मोड - उत्तर संपर्क क्रांति >> स्टेशन का नाम और समय - एनडीएलएस (NDLS) 20:50 बजे >> क्लास - नॉन एसी स्लीपर >> फ्रीक्वेंसी - डेली >> मील - 2 ब्रेकफास्ट किस होटल में मिलेगा रहने के लिए? इस पैकेज में आपको रहने के लिए आईआरसीटीसी गेस्ट हाउस कटरा (IRCTC Guest House Katra) में रहने का मौका मिलेगा या फिर आपको इसी तरह का कोई दूसरा होटल मिलेगा. कितना लगेगा किराया? इस पैकेज के खर्च की बात की जाए तो सिंगल ऑक्युपेसी में 5330 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा.

वहीं, अगर आप दो लोगों के साथ जा रहे हैं तो आपको 3240 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. इसके अलावा ट्रिपल ऑक्युपेसी में आपको 2845 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. अगर बच्चों के किराए की बात की जाए तो 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बैड का टिकट 1835 रुपये प्रति चाइल्ड लगेगा. किस तरह से होगी प्लानिंग? इस पैकेज में पहले दिन आपको दिल्ली से कटरा के लिए प्रस्थान करना होगा. इसके बाद में दूसरे दिन सुबह को आप कटरा पहुंच जाएंगे यहां पर मॉर्निग ब्रेकफास्ट के बाद में तैयार होकर आप दर्शन के लिए निकल सकते हैं. आपको तीसरे दिन 19:55 बजे कटरा से ट्रेन मिल जाएगी और चौथे दिन आप दिल्ली पहुंच जाएंगे.

Next Story