दिल्ली

Shraddha Case: श्रद्धा केस में आरोपी आफताब पर हमले की कोश‍िश, हत्या करने के मकसद से आए थे हमलावर, लाए थे तलवार और हथौड़े

Arun Mishra
29 Nov 2022 5:12 AM GMT
Shraddha Case: श्रद्धा केस में आरोपी आफताब पर हमले की कोश‍िश, हत्या करने के मकसद से आए थे हमलावर, लाए थे तलवार और हथौड़े
x
श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर कल हमला हुआ था.

Shraddha Case : श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर कल हमला हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने आफताब की जेल वेन पर हमला करने वाले लोगों को हिरासत में लिया था. जेल वैन पर हमले के बाद आरोपी आफ़ताब की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आज फिर आफताब को एफएसल रोहिणी लैब लाया जाएगा. इसलिए FSL के बाहर पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है. जानकारी के मुताबिक अफताब तकरीबन सुबह 8:30 बजे भारी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से निकला.

इस दौरान जेल वैन में तिहाड़ प्रशासन के अलावा दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन के जवान मौजूद हैं. अफताब को FSL ले जाया जा रहा है. इसके साथ ही अत्याधुनिक हथियारों के साथ पैरामिलिट्री फ़ोर्स भी की तैनाती की गई है. कल शाम आफ़ताब की जेल वैन पर तलवारों से हमला हुआ था. इन हमलावरों ने खुद को हिन्दूसेना से बताया था. जिसमें एक का नाम कुलदीप ठाकुर और दूसरे का नाम निगम गुज्जर बताया जा रहा है.

हमलावरों में से एक ने वैन का पिछला दरवाजा खोल दिया। वह आफताब को वैन से निकालकर उसकी हत्या करना चाहता था। हालांकि पुलिस ने दो हमलावरों को मौके पर पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि आफताब को सुरक्षित तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। फिलहाल प्रशांत विहार पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कुलदीप कार की सेल परचेज का काम करता है जबकि निगम ट्रक ड्राइवर है, इन दोनों के खिलाफ प्रशांत विहार थाने में आईपीसी186/353/147/148/149 के तहत केस दर्ज किया गया है. आफताब पर हमला करने वाले दोनों गुरुग्राम के रहने वाले है. ये खुद को हिन्दू सेना से बता रहे हैं, इसे वेरीफाई किया जा रहा है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. साथ ही जेल वैन में भी थर्ड बटालियन के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है.

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने श्रद्धा के पिता का बयान दर्ज किया है. भारी सुरक्षा के बीच श्रद्धा वालकर के पिता डीसीपी दफ्तर पहुंचे. स्पेशल कमिश्नर , ज्वाइंट कमिश्नर और केस के आईओ की मौजूदगी में श्रद्धा के पिता का बयान दर्ज किया गया. इस दौरान श्रद्धा के पिता से इस मामले में बात करने की कोशिश की लेकिन वो बिलकुल खामोश रहे. श्रद्धा हत्याकांड को लेकर आरोपी आफताब लगातार पूछताछ जारी है.

रोहिणी पुलिस ने वैन को जब्त कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस घटना में आफताब को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। पुलिस उसे सुरक्षित जेल ले गई है। सोमवार को उसका पॉलिग्राफ टेस्ट ठीक से हो गया। अंतिम सत्र का पॉलिग्राफ टेस्ट मंगलवार को होगा।

Next Story