दिल्ली

पश्चिम बंगाल द्वारा 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने के बाद, उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे कर-मुक्त किया ..

Smriti Nigam
9 May 2023 11:19 AM GMT
पश्चिम बंगाल द्वारा द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने के बाद, उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे कर-मुक्त किया ..
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा शासित मध्य प्रदेश के नक्शेकदम पर चलते हुए विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा शासित मध्य प्रदेश के नक्शेकदम पर चलते हुए विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। आतंकवाद, लव-जिहाद और महिलाओं पर इसके प्रभाव पर केंद्रित कहानी के साथ फिल्म रिलीज होने के बाद पश्चिम बंगाल में नाराजगी थी। फिल्म को पश्चिम बंगाल में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म की घोषणा की.केरल की कहानी' को राज्य में कर मुक्त किया जाएगा। यह घोषणा करने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम ने ट्विटर का सहारा लिया। इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें घोषणा की गई थी कि द केरला स्टोरी अब मध्य प्रदेश में कर-मुक्त होगी।

मध्य प्रदेश के सीएम ने फिल्म की घोषणा करते हुए कहा, 'केरल की कहानी लोगों को लव-जिहाद, आतंकवाद और धर्म के बारे में जागरूक करती है। फिल्म इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि कैसे लड़कियों को धर्म के नाम पर फंसाया जाता है।' इसके बाद" उत्तर प्रदेश में 'द केरला स्टोरी' टैक्स मुक्त की जाएगी। जब से अदा शर्मा-स्टारर फिल्म रिलीज़ हुई है, तब से विवादास्पद कहानी के कारण बड़े पैमाने पर चर्चा हुई है, क्योंकि पश्चिम बंगाल फिल्म पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला राज्य बन गया है।

फिल्म को बीजेपी शासित मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। भाजपा ने राज्य में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए ममता के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना की। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "उनका (विपक्षी) चेहरा बेनकाब हो रहा है … फिल्म (केरल स्टोरी) पर प्रतिबंध लगाकर, पश्चिम बंगाल अन्याय कर रहा है। हाल ही में, बंगाल में एक लड़की का बलात्कार और हत्या कर दी गई थी .आप (ममता बनर्जी) ऐसे आतंकवादियों के लिए खड़े होकर क्या प्राप्त कर रही हैं. द केरला स्टोरी इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी, सिद्धि इडनानी, प्रणव पचौरी और अन्य प्रमुख भूमिकाएँ हैं। फिल्म का निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा शासित मध्य प्रदेश के नक्शेकदम पर चलते हुए विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। आतंकवाद, लव-जिहाद और महिलाओं पर इसके प्रभाव पर केंद्रित कहानी के साथ फिल्म रिलीज होने के बाद पश्चिम बंगाल में नाराजगी थी। फिल्म को पश्चिम बंगाल में प्रतिबंधित कर दिया गया है.

Next Story