दिल्ली

छात्रा का फोन छीन भाग रहा था बदमाश, पुलिस ने 20 मिनट में पकड़ा चोर

Sakshi
17 Feb 2022 12:00 PM GMT
छात्रा का फोन छीन भाग रहा था बदमाश, पुलिस ने 20 मिनट में पकड़ा चोर
x

दिल्ली (Delhi) में आए दिन मोबाइल छीनने के मामले सामने आते रहे हैं. अब ऐसा ही एक मामला बुराड़ी (Burari) में आया है, हालांकि इस बार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया. दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में पढ़ने वाली एक छात्रा का मोबाइल छीन कर भाग रहे युवक को नौ पुलिसकर्मियों की टीम ने पीछा करके पकड़ लिया. घटना मंगलवार शाम करीब 4.35 बजे की है, जब 18 साल की छात्रा संत नगर में क्लास से अपने दोस्त के साथ मुकुंदपुर लौट रही थी.

बताया गया कि इसी दौरान आउटर रिंग रोड पर बुराड़ी चौक पर जैसे ही वह बस से उतरी, स्कूटी पर दो युवक आए और फोन छिन लिया. इस दौरान इलाके में गश्त कर रहे कांस्टेबल संदीप ने स्नैचिंग की घटना को देख लिया और दोनों का पीछा करना शुरू कर दिया. उन्होंने कांस्टेबल सुरेंद्र को भी फोन किया, जिन्होंने तुरंत सब-इंस्पेक्टर दीपक को घटना के बारे में बताया. यही नहीं बुराड़ी के एसएचओ राजेंद्र प्रसाद भी पास में ही थे. इसके बाद सभी ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए पीछा किया.

पुलिस ने 20 मिनट तक पीछा करने के बाद पकड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि स्कूटी की नंबर प्लेट पर कीचड़ लग गया था, इसलिए लड़कियों ने उसके आखिरी दो अंक ही देखे थे. उसका रंग भी साफ नहीं था. अंधेरा हो रहा था, जिससे गाड़ी पर ध्यान रखना मुश्किल था. उन्होंने बताया कि करीब 20 मिनट तक पीछा करने के बाद आखिरकार दोनों मुकुंदपुर फ्लाईओवर के पास जाम में फंसा पाया. बचने के लिए दोनों स्कूटी छोड़कर नाले में कूद गया. जिसके बाद पुलिसकर्मयों ने एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया.

पुलिस ने लड़की को सौंपा मोबाइल

पुलिस ने अलाउद्दीन नाम के आरोपी के कब्जे से छीना हुआ मोबाइल फोन बरामद कर लड़की को सौंप दिया है. लड़की ने पुलिस को बताया कि जिस समय उसका फोन छीना गया, उस दौरान उसकी ऑनलाइन क्लास चल रही थी. जिसके बाद वह रोने लगी क्योंकि पढ़ाई के लिए उसे यह फोन मिला था. ऐसे में उसे ऑनलाइन क्लास करने में दिक्कत होती. फिलहाल पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर बुराड़ी थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 356, 379, 411 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Next Story