दिल्ली

फेल होने पर जान देने जा रहे स्टूडेंट को पुलिस ने ऐसे बचाया

Sakshi
14 March 2022 3:15 AM GMT
फेल होने पर जान देने जा रहे स्टूडेंट को पुलिस ने ऐसे बचाया
x

Delhi News, Delhi Police issues traffic advisory

दिल्ली पुलिस ने यमुना नदी में कूदकर आत्महत्या का प्रयास कर रहे उस छात्र को समय रहते बचा लिया, जिसने आत्महत्या की कोशिश से ठीक पहले एक ट्वीट किया था।

दिल्ली पुलिस ने अपने आदर्श वाक्य 'आपके लिए, आपकी सेवा में सदैव' को एक बार फिर सच कर दिखाया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने यमुना नदी में कूदकर आत्महत्या का प्रयास कर रहे उस छात्र को समय रहते बचा लिया, जिसने आत्महत्या की कोशिश से ठीक पहले एक ट्वीट किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान के अलवर का रहने वाला मनीष दीक्षित 28 फरवरी को अपने दोस्तों या परिवार को बताए बिना दिल्ली आ गया था। मनीष नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरु का छात्र है। कुछ दिन पहले ही उसके कॉलेज का रिजल्ट जारी हुआ था, जिसमें वह एक सेमेस्टर में फेल हो गया था। रिजल्ट के बाद तनाव में आए मनीष ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि वह आत्महत्या करने जा रहा है।

बता दें कि मनीष का ट्वीट पढ़ते ही उसके एक दोस्त ने तेजी से कार्रवाई करते हुए मध्य दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस तुरंत हरकत में आ गई।

पुलिस ने फौरन ही मनीष के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस करते हुए सिग्नेचर ब्रिज के पास पाया। पुलिस द्वारा पीसीआर पर मैसेज प्रसारित होते ही इसके बाद तिमारपुर थाना पुलिस हरकत में आई और मनीष को बचाने के लिए पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए। हालांकि, पुलिस को देखते ही मनीष ने नदी में छलांग लगा दी, लेकिन गोताखोरों की मदद से उसे बाहर निकाला गया।

पुलिस ने कहा कि वह फिलहाल एक अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने उसके परिवार को भी सूचित कर दिया गया है।

Next Story