दिल्ली

काले कृषि कानूनों की वापसी, देश के लोकतंत्र और अन्नदताओं की जीत है: श्रीनिवास बी वी

Shiv Kumar Mishra
29 Nov 2021 11:52 AM GMT
काले कृषि कानूनों की वापसी, देश के लोकतंत्र और अन्नदताओं की जीत है: श्रीनिवास बी वी
x
आज भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

नई दिल्ली: आज भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित कि गई और उनके सम्मान में सम्मान सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि काले कृषि कानूनों की वापसी, देश के लोकतंत्र और अन्नदताओं की जीत है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों के साथ खड़ी है पर हम ये भी चाहते है की संसद के अंदर इस बात पर भी चर्चा हो की ये तीन काले कृषि कानून किसके लिए लाए गए थे और अब जब वापस लिए जा रहे है तो सरकार यह बताना चाहिए कि इन काले कानूनों की वापसी में सरकार को इतनी देरी क्यों लगी। सरकार को लखिमपुरखिरी में हुए किसान हत्याकांड पर भी विस्तार रूप से चर्चा करनी चाहिए और इसमें सम्मलित सभी आरोपियों पर सक्त से सक्त करवाई होनी चाहिए।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी मांग कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद में एक शहीद समारक बनना चाहिए जो भविष्य में आने वाली पीढ़ियों के लिए संघर्ष, त्याग और बलिदान का प्रतीक बने। उन्होंने यह भी मांग कि सभी परिवारों को उचित मुआवजा भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। किसानों और मज़दूरों की और भी परेशानी हैं। MSP, कर्ज़ माफी आदि लंबी लिस्ट है। उनकी जो मांगें हैं, हम उनका समर्थन करते रहेंगे और किसानों को जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक उनके लिए संघर्ष करते रहेंगे।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यालय पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की गई और साथ ही साथ किसानों के सम्मान में सम्मान सभा का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर भारतीय युवा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय सचिव विनीत कंबोज, सरीफा रहमान, मिलिंद गौतम, बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष शुभम शर्मा, मो. शमशाद समेत अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Next Story