दिल्ली

तो दिल्ली में चोर बड़ी बेफिक्री से करते है गाडियों की चोरी, इस वीडियो को देखकर लगता है चोरों में अब कोई पुलिस का डर नहीं

Shiv Kumar Mishra
20 July 2021 3:23 AM GMT
तो दिल्ली में चोर बड़ी बेफिक्री से करते है गाडियों की चोरी, इस वीडियो को देखकर लगता है चोरों में अब कोई पुलिस का डर नहीं
x

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ समय से गाड़ी चोरी करने वाले चोरों के होसले लगातार बुलंद हैं. चोर आते हैं और गाड़ी चोरी करके बड़ी ही आसानी से ले जाते है. पुलिस में शिकायत करो और सारे सबूत सीसीटीवी भी दिखाओ तो भजनपुरा थाने कि पुलिस E एफ़आइआर का बोलकर पल्ला झाड़ लेती है और कई दिनों तक थाने से कोई सुद लेने वाला भी नहीं आता.

इस थाने में शिकायत कर्ता से कहा जाता है गलती आपकी ही है आप गाड़ी घर से सामने खड़ी ही क्यो करते हैं और फिर कम्प्यूटर ख़राब होने का बहाना बनाकर कैसे भी करके शिकायतकर्ता को टाल देते है.

उसके बाद कोई सुनवाई नहीं जबकि सबको पता है चोर कोई विदेश से नहीं आते सभी चोर आस पास के ही होते है क्योंकि इन चोरों के भी इलाक़े बँटे होते हैं और ये बात पुलिस को भी बखूबी पता है लेकिन शायद भजनपुरा थाने कि पुलिस आँखों पर पट्टी बांधकर सब होने देती है ज़ाहिर सी बात है पुलिस अपनी पर आ जाएँ तो कोई चोर इलाक़े में एक ईंट भी नहीं चुरा सकता तो गाड़ी तो बहुत दूर कि बात है.

यही इशारा साफ करता है कि पुलिस और चोरों के रिश्ते कैसे होते है. पास में ही सुंदर नगरी मार्केट है जहां पर चोरी कि गाड़ियाँ काटी जाती है ये बात भी पुलिस के पता है लेकिन कुछ नहीं होता इस विडियो में भी देखेंगे तो साफ़ दिख रहा है कैसे दे चोर आते हैं गली का मुआयना करते हैं और चोरी करके चले जाते हैं सीसीटीवी होने के बावजूद भी 4 दिन तक एफ़आइआर नहीं होती है चोरों को पकड़ने कि तो दूर कि बात है! ये विडियो नूरे ईलाही इलाक़े की है.

अगर दिल्ली पुलिस कमिश्नर साहब ये विडियो देखें तो ज़रा ग़ौर करे अपने थाना अध्यक्ष के ऊपर क्योंकि इसी थाना क्षेत्रों रोज़ाना गाड़ियाँ चोरी होती है.



कुछ महिने पहले मेरी सेन्ट्रो गाड़ी भी इसी थाना क्षेत्र से चोरी हुंई थी जिसका अभी तक कुछ अता पता नहीं है.

रिपोर्ट वाजिद अली

Next Story